Breaking News
recent
Click here to download
loading...

विज्ञापन से पैसे कैसे कमाएँ Vigyapan se paise kaise kamayen

यदि आपके पास एक वेबसाइट या ब्लॉग है तो आपके ब्लॉग या वेबसाइट पे किसी विज्ञापनदाता (Advertiser) के विज्ञापन (Ad) लगा कर पैसा कमाने का बहुत अच्छा मौका है। ये बहुत आसान है और वेबसाइट या ब्लॉग से पैसा कमाने का बहुत अच्छा तरीका बन गया है।

मैंने यहाँ कुछ सबसे अच्छे विज्ञापनदाताओं के लिंक दिये है आप इनमे से किसी एक को अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिये चुन सकते हो। Read More Posts


प्रति क्लिक भुगतान विज्ञापनदाता सूची:-
  1. Adsense:- विज्ञापनदाताओं में एडसेंस नंबर 1 पे है ज्यादातर लोग एडसेंस के एड ही अपने ब्लॉग या वेबसाइट पे लगाना पसंद करते हैं. यदि आप भी ऐडसेंस के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे। 
  2. Propellerads:- ये भी अच्छे विज्ञापनदाताओं की सूची में शामिल है यह क्लिक और इम्प्रेसन दोनों के पैसे देता है। यदि आप मालवेयर से परेशान है तो इसके direct ads और onclick ad आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेंगें। आप इसके ads अपनी वेबसाइट पर लगाकर अपनी वेबसाइट से खूब पैसा कमा सकते हो। यदि आप Propellerads के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे।
  3. Adnow:- ये भी अच्छे विज्ञापनदाताओं की सूची में शामिल है। यह ads दिखाने के पैसे देता है। इसके विज्ञापन रिलेटेड पोस्ट की तरह दीखते है जो विजिटर को काफी अच्छे भी लगते है। आप इसके ads अपनी वेबसाइट पर लगाकर अपनी वेबसाइट से पैसा कमा सकते हो. यदि आप Adnow के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करें या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे।
  4. Revenuehits:- ये भी अच्छे विज्ञापनदाताओं की सूची में शामिल है यह क्लिक और इम्प्रेसन दोनों के पैसे देता है आप इसके ads अपनी वेबसाइट पर लगाकर अपनी वेबसाइट से पैसा कमा सकते हो. यदि आप Revenuehits के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे।
  5. Juicyads:- यदि आपके पास adult ब्लॉग या वेबसाइट है तो आप इसके लिए juicyads से ads प्राप्त कर सकते हो। juicyads.com से आप बिना adult ads भी प्राप्त कर सकते हो। इसके लिए आपको फॉर्म भरते समय Non adult चुनना होगा। यदि आप इसके विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे।
  6. Popads:- ये भी अच्छे विज्ञापनदाताओं की सूची में शामिल है यह popunder ads प्रदान करता है. यदि आप भी Popads के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे।
  7. Popcash:- ये भी अच्छे विज्ञापनदाताओं की सूची में शामिल है यह popunder ads प्रदान करता है. यदि आप भी Popcash के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे।
  8. H12-media:- ये भी अच्छे विज्ञापनदाताओं की सूची में शामिल है यह पॉपअप, बैनर और स्लाइडिंग सभी प्रकार की एड प्रदान करता है आप इसके ads अपनी वेबसाइट पर लगाकर अपनी वेबसाइट से पैसा कमा सकते हो. यदि आप भी EarnBuzz के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे। 
  9. Bidvertiser:- ये भी अच्छे विज्ञापनदाताओं की सूची में शामिल है काफी लोग इसके एड अपने ब्लॉग या वेबसाइट पे लगाना पसंद करते हैं. यदि आप भी Bidvertiser के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे।
  10. EarnBuzz:- यदि आपके पास wapsite (मोबाइल में ओपन होने वाली वेबसाइट) है तो आप इसके ads अपनी वेबसाइट पर लगाकर अपनी वेबसाइट के मोबाइल ट्रैफिक से भी पैसा कमा सकते हो. यदि आप भी EarnBuzz के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे।
  11. Adsbronco:- ये भी अच्छे विज्ञापनदाताओं की सूची में शामिल है यह क्लिक और इम्प्रेसन दोनों के पैसे देता है आप इसके ads अपनी वेबसाइट पर लगाकर अपनी वेबसाइट से पैसा कमा सकते हो. यदि आप Adsbronco के विज्ञापनों को अपनी वेबसाइट पे लगाना चाहते हो या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करे।
Read More Posts
ये जानकारी इंटरनेट सर्च पर आधारित है इसके पेआउट प्रुफ के लिए गूगल पर सर्च करके देखें और अपने जोखिम पर ही काम करें।
ये भी पढ़ें :- इन्टरनेट से पैसा कमाने के अन्य तरीके

loading...


Free App to Make Money




Free recharge app for mobile
Click here to download

All Posts

Blogger द्वारा संचालित.