Breaking News
recent
Click here to download
loading...

मुफ्त ईमेल प्रदाता वेबसाइट सूची Muft email pradata website suchi

प्रिय दोस्त, ई - मेल पते हर व्यक्ति की जरूरत है जो इंटरनेट का उपयोग करना चाहता है। जब आप किसी को ईमेल भेजना चाहते हैं और या किसी से ईमेल प्राप्त करना चाहते हैं। तो आपको एक  ई - मेल पते की जरुरत पड़ती है। 


जब आप फेसबुक, ट्विटर आदि की बातें करते हैं और फेसबुक, ट्विटर आदि में अकाउंट बनाना चाहते हो तो इसके लिए कम से कम एक ईमेल पते की जरुरत पड़ती है। यानि के आप को इन्टरनेट की दुनियां में कदम रखते ही ईमेल आईडी बना लेनी चाहिए।
मैंने यहाँ 3 मुफ्त ईमेल आईडी की सेवा प्रदान करने वाली वेबसाइटों  पर ईमेल आईडी बनाने के तरीके लिखे है। आप इनमे से किसी भी वेबसाइट पे अपना अकाउंट फ्री बना सकते हो। Read More Posts
  1.  Create Gmail Account :- जीमेल (google.com) द्वारा प्रदान की गई एक लोकप्रिय ई - मेल सेवा है। जीमेल भी हॉटमेल, याहूमेल और रेडिफमेल की तरह ही पूरी तरह से मुफ्त अकाउंट की सर्विस प्रदान करती है. यह स्पैम फिल्टर, वायरस स्कैनिंग और 1GB स्टोरेज अक्षमता प्रदान करती है। जीमेल (GMail) पर ई मेल आईडी बनाने का तरीका बहुत ही सरल है, आप कुछ ही मिनटों में जीमेल पर अपना अकाउंट बना सकते हैं।
  2. Create Hotmail Account :- हॉटमेल MSN (माइक्रोसॉफ्ट) द्वारा प्रदान की गई एक सबसे लोकप्रिय ई - मेल सेवा है। हॉटमेल भी जीमेल, याहूमेल और रेडिफमेल की तरह ही पूरी तरह से मुफ्त अकाउंट की सर्विस प्रदान करती है. यह स्पैम फिल्टर, वायरस स्कैनिंग और 250MB स्टोरेज अक्षमता प्रदान करती है 
  3. Create YahooMail Account :- याहू सबसे अधिक विश्वसनीय और लंबे समय से चली आ रही वेब सेवा प्रदाताओं में से एक है यह सेवा मुफ्त है, और याहू मेल अपने पर ईमेल खाते बनाना मुफ्त और आसान है। यह 1GB स्टोरेज अक्षमता प्रदान करती है।
Read More Posts
loading...


Free App to Make Money




Free recharge app for mobile
Click here to download

All Posts

Blogger द्वारा संचालित.