प्रिय मित्र, क्या आप इन्टरनेट पर पार्ट टाइम जॉब को सर्च कर रहे है यदि हाँ तो आपको इन्टरनेट पर पैसा कमाने के बहुत से आप्शन नजर आ रहे होंगे. आज हम भी आपके लिए एक ऐसा ही आप्शन लेकर आए है जिसका नाम है आर्टिकल राइटिंग. यदि आप इन्टरनेट से पैसा कमाने के लिए इस तरीके का उपयोग करें तो यह एक अच्छा विचार होगा. क्योंकि बहुत से लोग आर्टिकल लिखकर पैसा कमा रहें है।


आर्टिकल राइटिंग के लिए आपको आर्टिकल राइटिंग की वेबसाइटों पे अपना अकाउंट बनाना पड़ता है. और अपने आर्टिकल लिखने होते है. यदि आप अच्छे आर्टिकल लिख देते है तो विजिटर आपके लिखे आर्टिकल के पेज को गूगल सर्च से ओपन करता है और इन्हें share भी कर देता है जिससे आपके पेजों की पृष्ठदृश्य संख्या बढती है. जब आपके लिखे आर्टिकल की पृष्ठदृश्य संख्या उस वेबसाइट के द्वारा निर्धारित किए गए लेवल (ex 1000 पृष्ठदृश्य) को पार कर लेती है तो आपके अकाउंट में आपका कमीशन जोड़ दिया जाता है. 

जब आपका पैसा उस वेबसाइट द्वारा निश्चित किए गए निम्न पेआउट (ex 25 dollar) को पार कर लेता है तो आप इसे आप अपने Paypal आदि अकाउंट में प्राप्त कर सकते हो. इस तरह यह काम आपका पार्ट टाइम इनकम का साधन बन जाता है. 

मैंने कभी किसी ऐसी साईट पर काम नहीं किया है इसलिए ये साईट आप को पेआउट करेंगी या नहीं इसके बारे में मैं कोई भी राय नहीं दे सकता। इसके लिए आप इनके बारे में इन्टरनेट पर सर्च कर सकते है. Read More Posts

आर्टिकल लिखने के लिए 4 कारण हैं:-
  1. अपनी साइट या ब्लॉग के लिए बैक लिंक डालने के लिए.
  2. अपने वेबसाइट या ब्लॉग का गूगल पेजरैंक बढ़ाने के लिए.
  3. अपने उत्पाद या व्यापार को ऑनलाइन बढ़ावा देने के लिए.
  4. पैसा कमाने के लिए.
आर्टिकल लिखने के लिए आप निचे दी गई वेबसाइटों में अपना अकाउंट बना सकते हो:-
  1. http://www.realwritingjobs.com/
  2. http://www.squidoo.com/
  3. http://hubpages.com/tour/hubpages/ 
  4. http://www.xomba.com/
  5. http://www.flixya.com/
  6. http://www.bukisa.com/
  7. http://www.triond.com/
  8. http://www.helium.com/
  9. http://www.oondi.com/
  10. http://shetoldme.com/
  11. http://www.digitaljournal.com/
Read More Posts
ये पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद........

ये भी पढ़ें :- इन्टरनेट से पैसा कमाने के तरीके

Read More Posts 
 
Top