वाटर प्यूरीफ़ायर खरीदने से पहले जानिये Water Pyurifayr kharidane se pahle janiye

कोई वाटर प्यूरीफ़ायर खरीदने की सोच रहे हैं? तो सबसे पहले यह देख लें कि कंपनी की आफ़्टर सेल्स सर्विस कैसी है. आपने हेमामालिनी को यत्र तत्र सर्वत्र केंट वाटर प्यूरीफ़ायर के गुणों का बखान करते हुए उसे खरीदने की सलाह देते देखा-सुना होगा.मगर ठहरिए! हेमामालिनी की बातों में मत जाइए! पहले मेरी आप-बीती सुनिए, फिर उसके बाद कोई निर्णय लीजिए.


मैं लंबे समय से यूरेका फ़ॉर्ब्स का सामान्य वाटर प्यूरीफ़ायर (क्लासिक मॉडल) प्रयोग करता रहा था. यह नगर निगम के जल प्रदाय से होने वाले पानी को साफ करने के लिए उपयुक्त है. इसमें मेंटेनेंस भी नहीं के बराबर होता है और बेहद किफायती भी है.
Read More Posts
परंतु जब हम अपने नए घर में शिफ़्ट हुए तो यहाँ ट्यूबवेल का पानी पीने के लिए आता है जो कि स्वाद में कसैला है. तब आरओ (रिवर्स ऑस्मोसिस) वाटर प्यूरीफ़ायर लगाने को सोचा गया क्योंकि यह सामान्य वाटर फ़िल्टर काम का नहीं रह गया था. आरओ फ़िल्टर पानी में घुले हुए स्वाद बिगाड़ने वाले सॉल्ट को फ़िल्टर कर उसे सुस्वादु बनाता है. मैंने कुछ विकल्पों के लिए खोजबीन शुरू की कि कौन सा मॉडल उपयुक्त खरीद और रखरखाव में किफायती होगा.

और, जैसा कि आपको अंदेशा हो रहा है, मैंने यहीं बहुत बड़ी भूल कर दी.

मैंने तमाम इंटरनेट से खंगाल कर रीव्यू इत्यादि देख पढ़ कर केंट वाटर प्यूरीफायर का ग्रैंड+ मॉडल लगवाया. यह पिछले अक्तूबर 2011 की बात है.

और उसी दिन से समस्या आने लगी.

वॉटरप्यूरीफ़ायर को प्रारंभिक रूप से लगाने के उपरांत उसके प्रचालन की जानकारी कंपनी के इंजीनियर ने दी और वह चला गया.
Read More Posts

ज्यादा पढ़ें:-
http://raviratlami.blogspot.in/2012/06/blog-post.html
© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM