loading...

0
Janiye petrol pump wale hamho kaise bewkuf banate hai. जानिए पेट्रोल पंप वाले हमको कैसे बेवकूफ बनाते है Learn how we are fooled on the petrol pump.

मित्र आज मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताना चाहता हूँ की पेट्रोल पंप वाले हमको कैसे बेवकूफ बनाते है. हम बहुत बार पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीद चुके है और अक्सर पेट्रोल पंप पर होने वाली चीटिंग की बाते भी सुनते ही रहते है.


लेकिन यदि आप इनसे होने वाले नुक्सान से बचना चाहते हो तो आप निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें.
  1. जब भी पेट्रोल पंप वाले तेल भरना शुरू करें तो देख ले की मीटर 0 से शुरू हो रहा है या नहीं.
  2. हर पेट्रोल पंप में पेट्रोल पंप मालिक हमें पूरा पेट्रोल दे रहा है के नहीं उसके जाँच के लिए 1 लीटर 2 लीटर के मेसुरमेंट होते है सो वो एक लीटर लीटर में चोरी नहीं कर सकते इसलिए वो सेटिंग करते है 100 रुपये में 200 रुपये में 500 रुपये में जिस से उनकी चोरी कभी पकड़ में नहीं आ सकती क्योंकि हम 100 रुपये में 200 रुपये में 500 रुपये में कितना पेट्रोल मिलना चाहिए ये गणना नहीं कर पाते. इसलिए वो कम पेट्रोल का सेटिंग हमेशा 100, 200, 300, 400 में ही करते है
  3. मेरा आपसे निवेदन है के जब भी आप पेट्रोल भरवाओ तो 1 लीटर 2 लीटर या इससे ज्यादा भी ले तो लीटर के हिसाब से ही ले और लीटर के हिसाब से ही पैसे दे. जैसे मान लो आपने 2 लीटर तेल ख़रीदा और तेल का मुल्य 95 रूपये पर लीटर है तो आप उसे 95*2 = 190 रूपये दें. या फिर आप 110 रुपये, 210 रूपये, 310 रुपये, या 510 रूपये से तेल खरीदें ऐसा करने से आपको कभी भी कम पेट्रोल नहीं मिलेगा.
  4. ये सब कर के देखो आपका फायदा अवश्य होगा.
  5. ये सुझाव जनहित में है इसलिए अधिक से अधिक शेयर करना ना भूले.

एक टिप्पणी भेजें

loading...


Free App to Make Money




Free recharge app for mobile
Click here to download
 
Top