शराब का सेवन ना करें Sharab ka sevan na kren

Sharab hanikark hai sharab ka sevan kabhi na kren. शराब का सेवन कभी ना करें Do not drink alcohol ever.

शराब पिने वालो को तो बस पिने का बहाना चाहिए। कभी भी कोई भी शादी या पार्टी हो। बस बोतल उठाई और बैठ गए पिने बिना ये सोचे कि शराब कितनी नुकशानदायक है।
 
ऐसा भी नहीं कि लोग शराब के नुक्सानों को जानते ना हो। सब जानते है लेकिन फिर भी पीते है।


कई लोगो को तो बिना नशा किये नींद ही नहीं आती है। पुरुष ही नहीं बल्कि बहुत महिलाएं भी शराब का सेवन करती है।

सबका शराब पिने का अपना - अपना स्टाइल भी होता है। कुछ लोग पूरी बोतल को एक दम में खाली करते है तो कुछ लोग इसे छोटे - छोटे पेग बनाकर धीरे - धीरे पीते है और साथ में कुछ खाने की चीजे भी प्रयोग करते है। लेकिन दोनों ही हालत में पीते तो शराब ही है। दोनों ही हालत में इससे शरीर को नुकशान होता है। 

शराब ही सब बुराइयों की जड़ है। क्योंकि शराब मनुष्य की सोचने की शक्ति को नष्ट कर देती है और फिर मनुष्य अच्छाई और बुराई के अंतर को नहीं समझ पाता है। इसलिए कभी भी शराब का सेवन ना करें। शराब मनुष्य के शरीर और बुद्धि के साथ-साथ आत्मा का भी नाश करती है। 

यदि आप ज्यादा शराब पीते हो और इसे बिल्कुल छोड़ने में असमर्थ हो तो इसका सेवन कम जरुर करें। धीरे - धीरे आपकी शराब पीने की लत से छुटकारा भी मिल जायेगा।

शराब पीने वालों को कैंसर और लिवर की बीमारी होने का खतरा है। सकारात्मक बात यह है कि शराब से दिल की बीमारी के प्रति सुरक्षा मिलने की संभावना जताई जाती है।

MHB2013

3comments

बहुत अच्छी जानकारी दी आपने ! आपका ब्लॉग वास्तव में बहुत अच्छा हे में कही दिनों से इसे पद रहा हु ! मुझे बहुत अच्छा लगा ! आपसे एक सवाल करना था की किसी भी फोटो पर कुछ लिखना हो तो केसे लिखे! एंड यह भी बताये की आपसे कांटेक्ट करने के लिए क्या करना पड़ेगा !
hiteshrathi220@gmail.com
यह मेरी जीमेल id हे !
http://hiteshnetandpctips.blogspot.com
यह मेरे ब्लॉग का पता हे !

Reply

आप मुझसे संपर्क करने के लिए Contact Me का उपयोग करें।

Reply

Contact Me बटन ऊपर दिया गया है।

Reply

एक टिप्पणी भेजें

© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM