For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

अपना कीमती वोट इनेलो को दें Apna kimti vote INLD ko den

अपना कीमती वोट इनेलो प्रत्याशी को दें. Apna kimti vote INLD pratyashi ko den, Give your valuable vote to INLD candidate

सभी दोस्तों को राम राम, आने वाली 15 अक्तूबर 2014 को हरियाणा में विधानसभा के चुनाव होंगे।


हम सब वोट के हकदार है। एक नागरिक के तौर पर हमें सोच समझकर अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करना है और अपने सच्चे - खरे प्रतिनिधि को चुनना है। आजादी के बाद हम बार बार किसी न किसी को वोट देकर जिताते रहे है, किन्तु खुद हार जाते है। जितने वाले उम्मीद्वार और पार्टियां हमारी रोजी रोटी, कपडा, मकान, पढाई, दवाई और जिन्दगी की जरुरतो को पूरा करने के लिए कुछ नहीं करती।

विधान सभा चुनाव ऐसे समय में हो रहा है जब राजनीती को मौकापरस्ती, सिद्धांत हीनता, दलबदल, धनबल, आपाधापी करने वालो धंधेबाजों ने विकृत कर दिया है। अधिकतर पार्टियों के नेता कुर्सी की खातिर बिना झिझक पार्टियाँ और पाले बदल रहे है। अज्ञात तरीके से बनाई गई दौलत के बल पर झूठे प्रचार और विज्ञापनों के जरिए हवा बनाने की कोशिश की जा रही है।


चुनाव की दौड़ में शामिल पार्टियां और इनके प्रमुख नेता अनेक बार सत्ता में रह चुके है। सत्ता में आने पर ये बड़े पूंजीपतियों के हक़ में नीतियाँ बनाते है, आम जनता की अनदेखी करते है। भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, जमीन समेत प्राकृतिक संसाधनों पर कब्जे, पुलिस और सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग इनके चरित्र को दर्शाते है। लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा ने “अच्छे दिन लाने” के सपने दिखाए थे। चार महीनों में ही लोग ठगा सा महसूस करने लगे है।


आज मौका है मौकापरस्त और धंधेबाजों की राजनीती को हराकर अपने सही हिमायतियों को चुनने का “इनेलो” के रूप में सही विकल्प हमारे पास मौजूद है। जाती, गोत्र, धर्म, इलाका, भाषा, नस्ल, लिंग आदि के नाम पर लोगो को आपस में लड़ाने वालों की तुलना में “इनेलो” की संघर्षशील और सभी इंसानों को बराबर समझने वाली राजनीति चमकती हुई मीनार की तरह है। अपना कीमती वोट “इनेलो” को ही दें।

दोस्तों ये मेरे विचार है, बाकि आपको जो अच्छा लगे वैसा ही करोगे लेकिन अपनी राय कमेंट के माध्यम से इस ब्लॉग के विजिटर से शेयर जरुर करें।

एक बार फिर सभी को “सतीश सुरबरा” की ओर से हाथ जोड़कर राम राम।

धन्यवाद

ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं