ऑनलाइन फोटो कोलाज बनाए Online photo kolaj banaen

Android apps:- 9 Apps
त्योहारों के समय में शॉपिंग करने, तरह-तरह के पकवान बनाने, घर को रौशनी से सजाने के अलावा एक और ऐसा काम है जिसे करने में लोगों को बहुत मजा आता है। वो है फोटो खिंचवाना। अगर आपने त्योहार में ढेर सारी फोटोज खिंचवा ली हैं और उनका कोलाज बनाना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन कोलाज मेकिंग वेबसाइट्स का सहारा लिया जा सकता है।

एडिटिंग के लिए सिर्फ सॉफ्टवेयर ही नहीं, बल्कि कई ऐसी फ्री वेबसाइट्स भी हैं जिनकी मदद से फोटो को आसानी एडिट किया जा सकता है। फोटो एडिटिंग का शौक रखने वालों के लिए यह वेबसाइट्स काफी कारगर साबित हो सकती हैं। इन वेबसाइट्स की मदद से बहुत कम समय में अच्छा कोलाज बनाया जा सकता है। इसी के साथ, सीधे वेबसाइट से सोशल मीडिया पर शेयर भी किया जा सकता है। Read More Posts
  1. Photovisi: अगर आप कोलाज बनाना चाहते हैं तो फोटोविसी एक अच्छी वेबसाइट साबित हो सकती है। इस वेबसाइट में फ्री सर्विस दी जाती है। फोटोज कोलाज बनाने के लिए अगल-अलग फ्रेम्स दिए गए हैं। यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से फोटोज सिलेक्ट कर कोलाज बना सकता है। कोलाज बनाने के लिए यूजर्स अपने सिस्टम से फोटोज ड्रैग कर पहले से डिजाइन किए गए टैम्प्लेट्स में सेव कर सकते हैं। एक बार कोलाज बन जाने पर इसे डाउनलोड कर सेव किया जा सकता है।
  2. Fotor: फोटोर एक क्रिएटिव ऑनलाइन कोलाज मेकिंग वेबसाइट है। इस प्रोफेशनल फोटो एडिटर में यूजर्स हाई क्लास कोलाज बना सकते हैं। इसमें फ्री टैम्प्लेट्स, फोटो कोलाज, कैलेंडर्स, फिगर, फ्लायर और फैमिली ट्री जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। इस वेबसाइट पर कोलाज बनाने के लिए सिर्फ 5 आसान स्टेप्स फॉलो करनी होंगी। इस वेबसाइट की मदद से फोटो मोंटैज के साथ कार्ड्स भी डिजाइन किए जा सकते हैं।
  3. Collage.com: इस वेबसाइट में 300 से ज्यादा शेप दिए गए हैं। यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से पर्सनलाइज कोलाज बना सकते हैं। ये इंस्टेंट कोलाज बनाने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है। इसमें यूजर्स अपने हिसाब से डिजाइन कस्टमाइज कर सकते हैं। अपनी डिजाइन को सेव करने के बाद उसे फिर से बदला भी जा सकता है। इस साइट में जो सबसे बड़ी बुराई है वो ये कि कोलाज.कॉम फ्री नहीं है। 
  4. GetLoupe: इस वेबसाइट के जरिए आप अपना कोलाज, पर्सनलाइज कार्ड डिजाइन कर सकते हैं और एक फोटो गेम भी खेल सकते हैं। इस साइट के जरिए कम्प्यूटर से फोटोज लोड नहीं की जा सकती हैं। इसके लिए यूजर्स को अपने सोशल मीडिया अकाउंट का सहारा लेना होगा। फोटोज को किसी भी शेप में डिजाइन कर कोलाज बनाया जा सकता है। एक बार कोलाज बन जाने पर इसे सेव कर अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर किया जा सकता है।
  5. PicMonkey.com: यह भी एक ऑनलाइन फ्री फोटो एडिटिंग साइट है जो आपको बिना किसी झंझट के अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का मौका देती है। इसकी मदद से फोटो क्रॉप, रोटेट, फ्रेम्स या टच अप इफेक्ट दिए जा सकते हैं। इसी के साथ, यह यूजर को कई फोटो एक साथ जोड़कर डिजाइन करने की भी सुविधा देती है। फेसबुक टाइमलाइन कवर खुद डिजाइन करने के लिए यह एक आकर्षक साइट साबित हो सकती है। 
Read More Posts 

Download apps:- 9 Apps
loading...

एक टिप्पणी भेजें

© Copyright 2013-2016 Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BY BLOGGER.COM