Click here to download

Click here to download
loading...

स्मार्टफोन्स की बैटरी की लाइफ Smartphones ki battery ki life

स्मार्टफोन्स की बैटरी की लाइफ Smartphones ki battery ki life, The battery life of smartphones.

स्मार्टफोन्स की बैटरी के साथ इन दिनों यूजर्स को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या से भी निजात पाई जा सकती है। 


फोन्स की बैटरी को सेव करने के लिए वैसे तो कई ऐप्स है, लेकिन हम आपको ऐसे दस ऐप्स बता रहे हैं जिससे बैटरी की लाइफ को देर तक बचा कर रखा जा सकता है: 
  1. Du Battery Saver और Switch Widget: Du Battery Saver ऐसा ऐप है, जिससे 10 मिलियन यूजर्स अपने एंड्रॉइड डिवाइसेस की बैटरी को बेहतर बनाने के साथ उसे बढ़ा भी सकते हैं। इस ऐप से यूजर्स प्री-सेट मोड्स और वन टच कंट्रोल से बैटरी की समस्या को हल कर सकते हैं। वहीं बैटरी स्टेटस, हेल्थ, तापमान और अन्य चीजों को चेक किया जा सकता है। इस ऐप से बिना काम के ऐप बंद हो जाएंगे। इसी ऐप से 50 फीसदी बैटरी की लाइफ बढ़ाई जा सकती है। इसको गूगल प्ले स्टोर से डाउनडोल किया जा सकता है।  
  2. Easy Battery Saver: यदि आप लगातार बैटरी की समस्या से जूझ रहे हैं और अपने डिवाइस को दिन में सिर्फ एक ही बार चार्ज करना चाहते हैं तो आपको ये ऐप यूज करना चाहिए। इस एंड्रॉइड ऐप को बैटरी की लाइफ सेव करने के लिए ही डिजाइन किया गया है। आप जनरल सेविंग मोड, सुपर पॉवर सेविंग मोड, एडवांस कस्टमाइस्ड मोड और नॉर्मल मोड, इन चार ऑप्शन्स में से किसी एक का उपयोग कर बैटरी की लाइफ बचा सकते हैं। यह ऐप यूजर फ्रेंडली है और इसे ऑपरेट करना भी आसान है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।  
  3. NQ Easy Battery Saver: यह एक ऐसा ऐप है, जिससे एंड्रॉइड फोन की बैटरी की लाइफ तो बढ़ती ही है, साथ ही फोन की स्पीड भी बेहतर होती है। इसमें स्मार्ट असिस्टेंट, जल्दी सेटिंग बैटरी यूजेस मॉनिटर और ऑप्टीमाइजेशन टूल है, इसकी मदद से ऐप आसानी से काम करता है। यह ऐप फोन की केयर करता है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनडोल किया जा सकता है।   
  4. Battery by Macro Pinch: इस ऐप से यूजर्स एंड्रॉइड डिवाइस पर वर्तमान बैटरी का प्रतिशत देख सकते हैं। कैंडी क्रश सागा गेम खेलने से पहले आपको यह पता होगा बैटरी गेम खेलने लायक चार्ज है। बैटरी में UI इंट्रॉफेस है, जो यूज करने में ईजी है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।   
  5. Battery Doctor (Battery Saver): अगर आपके एंड्रॉइड डिवाइस का पॉवर ज्यादातर खत्म ही रहता है, तो Battery Doctor ऐप का यूज किया जा सकता है। यूजर्स बैटरी को बचाने के लिए वन टेप पॉवर सेविंग का यूज करें। इससे सेटिंग अपने-आप हो जाएगी और जब फोन में 20 फीसदी बैटरी पॉवर बचेगा, तभी जानकारी मिल जाएगी। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।  
  6. Advanced Mobile Care: IObit मोबाइल सिक्युरिटी ने इस ऐप को एंड्रॉइड सिक्युरिटी और बेहतर परफॉर्म करने के लिए बनाया है। यह एक ऐसा ऐप है, जिसमें रियल टाइम में वायरस को स्कैन किया जा सकता है, साथ ही बैटरी की लाइफ बढ़ाई जा सकती है। गेम स्पीडर के माध्यम से गेम्स को लॉन्च किया जा सकता है। यह एक बेहतरीन ऐप है और इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।  
  7. Go Battery Saver और Widget: यह एक ऐसा पॉवरफुल टूल है, जिससे बैटरी की लाइफ को 50 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है। वाई-फाई, ऑडियो, स्क्रीन ब्राईटनेस, ऐप्स, मोबाइल डाटा, ब्लूटूथ और अन्य फीचर बैटरी को खत्म कर सकते हैं। बैटरी सेविंग शेड्यूल बनाकर काम करें। Go Battery Saver और Widget बैटरी को उस समय के लिए बचाकर रखते है, जब आपको उसकी सबसे ज्यादा जरूरत हो। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड की जा सकती है।  
  8. Juice Defender & Battery Saver: एंड्रॉइड डिवाइस की बैटरी को सेव करने के लिए पॉवर मैनेजर ऐप Juice Defender और Battery Saver को डिजाइन किया गया है। यह ऐप पॉवर को कंट्रोल में रखता है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।
  9. Super Tool Box Cache Battery: इस ऐप को Aipopdev ने डेवलप किया है। इसकी मदद से यूजर्स एंड्रॉइड फोन्स को मैनेज कर सकते हैं और फोन की परफॉर्मेंस भी देख सकते हैं। ऐप मेमोरी की जानकारी, बचा हुआ टॉक टाइम, वीडियो टाइम, वेब सर्फिंग और टाइम, डिस्प्ले करता है। यदि आप चाहते हैं कि आपका वेब ब्राउसर की हिस्ट्री कोई न देखें, तो आप यूट्यूब, जीमेल, वेब ब्राउसर की हिस्ट्री को डिलीट कर सकते हैं। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।
Previous
Next Post »
loading...


Free App to Make Money




Free recharge app for mobile
Click here to download