भारतीय चाहते हैं महिलाएं करें प्रपोज Bhartiya chahte hai mahilaye karen parpoj

भारतीय चाहते हैं महिलाएं करें प्रपोज Bhartiya chahte hai mahilaye karen parpoj, The Indian want to propose by women.

यूं तो पुरुषों को महिलाओं की तुलना में ज्यादा दिलफेंक समझा जाता है, पर प्रपोज करने के मामले में दूसरी ही तस्वीर सामने आई है.
Read More Posts
 
एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि भारतीय पुरुषों की एक बड़ी जमात ऐसी है, जो चाहती है कि महिलाएं ही पहले प्रपोज करें. वैवाहिक पोर्टल shaadi.com ने रिश्तों के बारे में पुरुषों की सोच को समझने के लिए देशभर के 25 से 36 आयुवर्ग के 6,500 से अधिक अविवाहित पुरुषों को लेकर एक सर्वेक्षण किया. सर्वे में शामिल 71.7 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे चाहेंगे कि उनकी बजाय महिला उन्हें पहले प्रपोज करें.

एक बयान में कहा गया कि सर्वेक्षण में 63.8 प्रतिशत पुरुषों की राय थी कि देश की आधुनिक महिलाएं एक रिश्ते की शुरुआत के लिए पहला कदम स्वयं उठाने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं. वहीं, उनमें से 36.2 प्रतिशत पुरुषों ने कहा कि उनके लिए यह यकीन करना मुश्किल है कि महिलाएं ऐसी पहल कर सकती हैं, क्योंकि हमेशा पुरुषों द्वारा ऐसा करने की परंपरा रही है. Read More Posts

'किस तरह प्रपोज करवाना पसंद करेंगे' सवाल पर 61.2 प्रतिशत ने आमने-सामने बातचीत वाले प्रपोजल को चुना. अन्य के लिए डिजिटल संपर्क से किया गया प्रपोज भी स्वीकार्य था.

shaadi.com के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव रक्षित ने कहा, 'यह सर्वेक्षण आज के युवाओं की मानसिकता को उजागर करता है. जब शादी का प्रस्ताव रखने की बात आती है, तो परंपरा रही है कि हमेशा पुरुष पहला कदम उठाए, लेकिन यह देखना उत्साहित करता है कि आज अधिकांश पुरुष मानते हैं कि महिलाएं उस परंपरा को बदलने के लिए काफी आश्वस्त हैं. Read More Posts
© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM