देसी घी से बनाए चमकदार चेहरा और गुलाबी होंठ Deshi ghee se banaye chamakdar chehra aur gulabi honth

आज इस पोस्ट में हम आपके लिए एक ऐसी जानकारी लेकर आए है जो आपके चेहरे को चमकदार बनाएगी और आपके होंठ भी गुलाबी लगने लगेंगे जो आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगा देंगे. आइये इसे पोस्ट को पढ़कर इस खाश जानकारी को हासिल करें.


इसके लिए आपको एक ऐसे पदार्थ की जरूरत है जो लगभग सभी घरों में जरुर मिल जाएगा। उस पदार्थ को देशी घी के नाम से जाना जाता है. यह घी ना केवल खाने का स्‍वाद बढ़ाने के ही काम आता है बल्‍कि इससे बाल और त्‍वचा दोनों ही स्‍वस्‍थ और सुंदर बनते हैं।  Read More Posts


आज हम आपको घी के प्रयोग से त्‍वचा को सुंदर और चमकदार बनाना सिखाएंगे।
  • अब तो वैसे भी सर्दियां आ गई हैं, जिसकी वजह से त्‍वचा में रूखेपन आ जाने की वजह से खुशकी हो जाती है। तो ऐसे में अगर आप शुद्ध घी चेहरे और होंठो पर लगाएंगी तो आपका चेहरा हमेशा मुलायम बना रहेगा और आपके होंठ गुलाबी लगने लगेंगे।
  • शुद्ध घी को आप अपनी आंखों के नीचे के काले घेरों को खतम करने के लिये भी लगा सकती हैं। रोजाना घी से केवल 5 मिनट मसाज कीजिये और कुछ ही दिनों में अपने आप ही फर्क देखिये।
  • घी ड्राई स्‍किन को बहुत ही अच्‍छी तरह से नम करता है क्‍योंकि यह त्‍वचा की कोशिकाओं तक जाता है। इसे लगाने के लिये पहले थोड़े से घी को हल्‍का गरम कर लें और फिर शरीर में 5 मिनट तक मसाज करें। उसके आधे घंटे के बाद स्‍नान कर लें।
  • यह आपके नाजुक चेहरे के लिये भी काम करता है। अपने हाथों में घी और पानी की एक सीमित मात्रा ले कर मिलाएं और उससे अपने चेहरे की मसाज करें। फिर 15 मिनट के बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें। घी को हफ्ते में 2-3 बार जरुर लगाएं, इससे चेहरा एकदम सॉफ्ट हो जाएगा।
  • अगर आपको अपनी स्‍किन अंदर से बाहर चमकानी है तो घी लगाने से बेहतर उपाय और कुछ नहीं होगा। यह आपके प्राकृतिक ग्‍लो को अंदर ही सील कर देती है और चेहरे में नमी भरती है। इसे लगाने ती आपकी त्‍वचा में जान आ जाएगी और उसमें चमक भर उठेगी। इसका गाढा पेस्‍ट चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।
  • यह एक बेस्‍ट एंटी एजिंग प्रोडक्‍ट है। अगर इससे रोजाना चेहरे की मसाज की जाए तो चेहरे की कोशिकाएं स्‍वस्‍थ बनेगी और आप जवां दिखेंगी। Read More Posts
© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM