कैसे पता लगाएं कि पेट में लड़की है या लड़का Kaise pataa lagayen ki pet me ladki hai ya ladka

प्रिय दोस्त लड़का और लड़की दोनों ही भगवान की देन है। हमें लड़का और लड़की दोनों को ही भगवान का दिया आशीर्वाद मानकर स्वीकार करना चाहिए। लेकिन यदि गर्भवती स्त्री अपने पेट में पल रहें बच्चे के बारे में जानने के लिए ज्यादा ही उतावली है तो वो कुछ लक्षणों से इसका पता लगा सकती है।


गर्भावस्‍था के समय कुछ ऐसे लक्षण पाए जाते हैं, जिनसे आप आसानी से पता लगा सकती हैं कि पेट में लड़का है या लड़की। पढ़ कर जानिये कि आपके घर पर कौन सा नन्‍हा मेहमान आने वाला है।
  1. लड़की के पेट में होने से वजन बढ़ता है, लेकिन लड़के के पेट में होने से शरीर पर चर्बी न होनें के कारण वजन नहीं बढ़ता है। चेहरा चमकीला और गाल गुलाबी नहीं लगेगें। 
  2. अगर पेट में लड़की हैं तो मीठा और लड़का हैं तो खट्टा खाने का मन करता है।
  3. यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफिनिया तथा डयूक यूनिवर्सिटी वैज्ञानिकों ने अपने शोध में पाया है कि गर्भवती के पेट में यदि लड़का है तो उसकी बॉडी से अलग तरह की तेज गंध आती है, जबकि लड़की होने पर हल्की गंध आती है जिसे एक विशेष पैमाने के आधार पर पहचाना जा सकता है।
  4. गर्भावस्‍था के दौरान यदि पेट ज्‍यादा निकलता है तो लड़का होने की संभावना ज्यादा हैं। शरीर पर कहीं भी चर्बी दिखाई नहीं देगी लेकिन पेट ज्यादा निकला रहेगा।
  5. अगर गर्भवती को भूख ज़्यादा लगती तो इस बात के आसार ज़्यादा हैं कि लड़का पैदा होगा।
  6. कई औरतों के अनुसार जब पेट में लड़की होती है, तो उल्‍टी होने का बिल्‍कुल भी एहसास नहीं होता। अगर पेट में लड़का है, तो आपको ज्यादा उल्टियाँ करनी पड़ेगी। सुबह के समय उलटी जैसा महसूस हो जाना एक आम बात है।
© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM