नाग की मौत के वियोग में नागिन ने अपनी जान दी Naag ki maut ke viyog me nagin ne apni jaan di

यह घटना कुछ समय पहले ग्वालियर में घटित हुई थी। यहाँ एक ट्रक ने नाग को कुचल दिया। रात 8 बजे दो सांप (नाग-नागिन का जोड़ा) एबी रोड पार कर रहे थे। उसी समय एक ट्रक वहां से गुजर रहा था। दुर्भाग्य से एक सांप (नाग) ट्रक के नीचे कुचला गया।


सांप ने उसी वक्त अपनी जान दे दी। नागिन अपने नाग से बिछड़ने का यह पल सहन ना कर पाई और वहीँ सड़क पर ही नाग के पास बैठी रही। इस कारण आगरा-मुंबई नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक रुक गया। नागिन 5 घंटे तक नाग के पास बैठी रही। नागिन के वहां से चले जाने के बाद ट्रेफिक फिर से बहाल हो गया।

इसके कुछ समय बाद फिर नागिन नाग के पास दिखाई दी। अब वह कुछ हलचल नहीं कर रही थी इसलिए लोगों ने उसे पास जाकर देखा। पास जा कर देखने पर पता चला कि नागिन मर चुकी है। नाग के पास ही नागिन की मौत की खबर से इलाके में तरह - तरह की चर्चाएं चल निकली हैं।

दोनो प्रेमियों की आत्माएं भटकती ना रहें इसलिए लोगों ने नागिन और नाग का पूरे विधिविधान के साथ अंतिम -संस्कार किया। लोगों ने नाग-नागिन की मौत के इस हादसे को जन्म-जन्मांतर के अमर प्रेम की मिसाल मानते हुए दोनों की आत्मा की शांति के लिए भगवान शिव से प्रार्थना भी की।
© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM