पेटीएम प्रयोग करें और पाएं खर्चे पर भी बचत Paytm prayog kren aur payen kharche par bhi bachat

प्रिय मित्र, हमें अपना मोबाइल, लैंडलाइन, डाटाकार्ड या डिश आदि रिचार्ज करवाना तो पड़ता ही है और बिजली, पानी या गैस आदि का बिल भी पे करना और ,बीमा आदि की किश्तें भरना होता है. हमें कई बार टिकेट बुकिंग की भी जरुरत होती है. यदि हमें इस खर्चे का भुगतान करने पर भी कमीशन मिले तो कैसा रहेगा.


दोस्तों यह जानकर आप सोच रहे होंगें की यह सब टाइम पास बातें है लेकिन यह सब संभव है और आप इसे अपने मोबाइल पर घर बैठे भी कर सकते हो. यह सब करने के लिए आपको paytm app की जरुरत होगी. नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके आप यह app अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हो.

एप्प डाउनलोड करने के बाद इसे अपने मोबाइल में इनस्टॉल करें और इसे open करके इसमें अपना account (खाता) बना लें. खाता बनाने के बाद आपको इसमें cash ज़मा करना पड़ता है. इसमें 500 रूपए जमा करने पर आपको 50 का अतिरिक्त बोनस मिलता है अर्थात आपके खाते में 550 रूपए जमा हो जायेंगे. यह बोनस घटता और बढ़ता रहता है इसलिए cash जमा करने से पहले अपना ऑफर चेक कर ले और दिए गए कूपन कोड का प्रयोग करें.

पैसा ज़मा होने के बाद आप इसका उपयोग किसी भी मोबाइल नंबर, डाटाकार्ड या डिश आदि रिचार्ज करने और बिजली, पानी या गैस आदि का बिल भी पे करने और ,बीमा आदि की किश्तें भरने या टिकेट आदि बुकिंग करने में कर सकते हो. इस कार्य में भी आपको 10% तक बोनस मिलता है. यह बोनस भी घटता और बढ़ता रहता है इसलिए cash पेमेंट करने से पहले अपना ऑफर चेक कर ले और दिए गए कूपन कोड का प्रयोग करें.

आप यहाँ से कई प्रकार की चीजों की ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हो.

नोट:- इस app से कोई भी पेमेंट करने या cash जमा करने से पहले इसके उपयोग को अच्छी प्रकार से समझ लें. यदि डाउनलोड लिंक काम ना करें तो अपने एंड्राइड के Play store में जाकर paytm अप्प सर्च करें और आपसे निवेदन है कि http://merahindiblog.com की इस पोस्ट को लाइक और शेयर करें.

Download Paytm app
© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM