Click here to download

Click here to download
loading...

सफेद बालों को काला करने के पांच असरदार उपाय - Safed Balo Ko Kala Karne Ke Panch Asardar Upaye

प्रिय दोस्त क्या आपके बाल समय से पहले ही सफ़ेद हो गए है? क्या अब इन्हें छुपाने के लिए आपको केमिकल युक्त डाई या हेयर कलर का प्रयोग करना पड़ता हैं? क्या आपको डर है कि केमिकल युक्त डाई या हेयर कलर आपके बालों को क्षति पहुंचा सकते है? यदि हाँ तो.....

 

हम लाए है सफेद बालों से निजात पाने के 5 प्राकृतिक उपाय -  
  1. ब्लैक कॉफी - ब्लैक कॉफी का इसतेमाल आप बालों को काला करने के लिए कर सकते हैं। यह बगैर किसी साइड इफेक्ट के सफेद बालों से निजात दिलाएगा। इसके लिए ब्लैक कॉफी को पूरे बालों में लगाएं और कुछ समय तक रखने के बाद बाल धो लें। लगातार ऐसा करते रहने से आपके बाल प्राकृतिक तरीके से काले होंगे।
  2. आंवला - बालों को काला करने के लिए आंवले का प्रयोग पुराने जमाने से किया जाता है। इसके लिए आंवले को पानी में उबालकर उसका पेस्ट बना लें और बालों की जड़ों में लगाएं। इस उपाय को महीने में कम से कम 3 बार करें। कुछ ही समय में आप पाएंगे काले और खूबसूरत बाल।
  3. ओट्स - ओट्स का प्रयोग भले ही खाने के लिए किया जाता हो, लेकिन इसमें मौजूद बायोटिन आपके बालों को काला करने में मददगार हो सकता है। इतना ही नहीं यह बालों में डैंड्रफ को भी खत्म करने में सहायक है। इसके लिए आप ओट्स को भि‍गोकर या उबालकर हेयर मास्क के रूप में प्रयोग करें।
  4. चाय पत्त‍ी - चाय पत्त‍ी को उबालकर इस पानी से बालों को धोना सफेद बालों को धीरे-धीरे काला करने में मददगार है। यह तरीका आपके सफेद बालों को काला तो करेगा ही, बालों में प्राकृतिक चमक पैदा करने के साथ ही उन्हें खूबसूरत बनाने में भी कारगर साबित होगा।
  5. मेहंदी - बालों में मेहंदी का इस्तेमाल प्राकृतिक हेयर कलर का काम करता है। बालों में कालापन लाने के लिए आप इसमें त्रिफला, शि‍काकाई, आंवला, चाय या ब्लैक कॉफी का प्रयोग भी कर सकते हैं। यदि इससे आप बालों में रूखापन महसूस करते हैं, तो मेहंदी को पानी की जगह दही से घोल लीजिए।
Previous
Next Post »
loading...


Free App to Make Money




Free recharge app for mobile
Click here to download