यदि संबंध नहीं बनाओगे तो हो सकती है मौत - Yadi Sex Nhi Kroge To Ho Sakti Hai Mout

प्रिय दोस्त क्या आप जानते हो कि यदि संबंध नहीं बनाओगे तो मौत भी हो सकती है। शायद आप इसे कोई मजाक या झूठ मानोगे लेकिन यह सही है। आइये इस विषय पर पूरी जानकारी लेने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ते है।


यह चौंकाने वाला खुलासा ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित रिपोर्ट में किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार संबंध नहीं बनाने वाले लोगों की मौत तक हो सकती है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि जो मर्द महीने में एक बार भी सैक्ससंबंध नहीं बनाते हैं, उनके मरने का खतरा सप्‍ताह में एक बार संबंध बनाने वालों के मुकाबले दोगुना हो जाता है।

इस रिपोर्ट में कई और अहम जान‍कारियां सामने आई हैं। इसमें बताया गया है कि पुरुषों के लिए यौनसंबंध बनाना काफी फायदेमंद है। जो पुरुष नियमित तौर पर यौनसंबंध बनाते हैं, उनमें कैंसर होने का खतरा काफी कम होता है।

रिपोर्ट पर शोधकर्ताओं ने अपनी राय रखते हुए कहा कि हालांकि अभी तक यह पूरी तरह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि आखिर किस प्रकार संबंध बनाना कैंसर के खतरे को कम करता है। लेकिन इससे हम लोगों के बीच खुशी की लहर जरूर दौड़ गई है।' संबंध बनाने संबंधी इस अध्‍ययन में कुल 32 हजार लोगों को शामिल किया गया है। इनमें से सभी की उम्र 18 वर्ष से अधिक बताई जा रही है।
© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM