भारत को अंग्रेजी में भी भारत ही कहा जाए Bharat ko angreji me bhi Bharat hi kahaa jayen

जरा सोचिये, अमेरिका को English में भी America ही कहते हैं, जापान को English में भी Japan ही कहते हैं, भूटान को English में भी Bhutan ही कहते हैं, श्रीलंका को English में भी Sri Lanka ही कहते हैं, बांग्लादेश को English में भी Bangladesh ही कहते हैं, नेपाल को English में भी Nepal ही कहते हैं।


यहाँ तक कि हमारे नजदीकी देश पाकिस्तान को English में Pakistan ही कहते हैं परन्तु भारत को ही English में India क्यों कहते हैं?

जब भी कोई आक्रमणकारी किसी देश को जीतता है तो सबसे पहले वह उसका नाम बदल देता है। यह लोगों पर प्रभाव जमाने की और उन्हें गुलाम बनाने की तकनीक है। अगर आप अफ्रीकी - अमेरिकी इतिहास पर नजर डालें तो जब अफ्रीकी लोग अमेरिका लाए गए तो सबसे पहले अमेरिकियों ने उनका नाम छीन कर उन्हें कोई मूर्खतापूर्ण नाम दे दिया। कुछ ऐसा ही हमारे साथ भी किया गया।

अब मैं आप सब को बताता हूँ Oxford Dictionary के पृष्ठ नं० 789 पर लिखा है Indian जिसका मतलब ये बताया है old-fashioned & criminal peoples अर्थात् पिछडे और घिसे-पिटे विचारों वाले अपराधी लोग। अत: इण्डिया (India) का अर्थ हुआ असभ्य और अपराधी लोगों का देश। भारत माता तथा भारतीयों का अपमान करने के लिए गौरों ने यह नाम रखा था। 

निवेदन - India नाम का और इस नाम का समर्थन करने वाले इंसानों का बहिष्कार किया जाए और ऐसी व्यवस्था बनाई जाए जिसमे हमारे देश को हिंदी में भारत और english में भी BHARAT ही कहा जाए। भारतवासियों को हिंदी में भारतीय और English में भी Bhartiya ही कहा जाए।

अगर ये संदेश उचित लगे तो आगे बढ़ाते रहे एवं क्रम ना टूटने दें। ताकि दुनिया को पता चले कि हम उल्लु नहीं है।

जय भारत। Jai Bharat । जय भारतीय । Jai Bhartiya

धन्यवाद..........

एक टिप्पणी भेजें

© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM