क्या आपको कोई भी फेसबुक टैग कर देता है Kya aapko koi bhi facebook tag kar deta hai

फेसबुक पर टैग करने की एक खास सर्विस दी गयी है, जिससे आपके दोस्त किसी भी फोटो के साथ आपको टैग कर सकते हैं, टैग किये जाने पर वह फोटो अापकी टाइमलाइन पर दिखने लगती है, लेकिन कुछ लोग बेकार की फोटो को टाइमलाइन (Timeline) पर टैग (Tag) कर देते हैं जिससे Facebook यूजर्स को परेशानी होती है, अगर आप भी इस बेकार की टैगिंग से परेशान हैं तो यह छोटा - सा उपाय कीजिये।


फेसबुक टैग क्या है?

फेसबुक टैग बहुत काम का फीचर है, इससे किसी भी फोटो को अपलोड (Photos Upload) करने पर उसमें दिखाई देने पर सभी लोगों को चेहरा फेसबुक पहचान लेता है और आपसे उन लोगों को टैग करने के लिये कहता है और जब आप उन सब को टैग करते हैं तो आपकी टाइम लाइन के साथ वह फोटो उन सभी लोगों की टाइमलाइन में भी दिखाई देती है जिनको अापने टैग किया है।

फेसबुक टैग रिव्यु क्या है?

फेसबुक टैग रिव्यु आपको सुविधा प्रदान करता है कि आप यह तय कर सकें कि अापको किसी बेकार या अनचाहे फोटो में टैग किया जाये या नहीं, इसमें जब काेई व्यक्ति आपको टैग करेगा तो उसकी सूचना अापके पास रिव्यु के लिये आयेगी और बिना आपकी अनुमति के आपको कोई टैग नहीं कर पायेगा।

फेसबुक टैग रिव्यु कैसे चालू करे?
  • Facebook पेज की ऊपरी दाईं ओर मौजूद मेन्यू पर क्लिक करें और सेटिंग पर जायें।
  • अब यहॉ Timeline and Tagging क्लिक करें
  • Timeline and Tagging Settings में आपको "How can I manage tags people add and tagging suggestions?" का आप्शन दिखाई देगा।
  • इसमें एक ड्रॉप-डाउन मेनू होगी यहॉ से आप Tags Review को Enable कर सकते हैं।
  • इसके बाद अगर कोई व्यक्ति आपको किसी पोस्ट में टैग करता है तो उसकी सूचना (Notification) आपको प्राप्त होगी। और बिना आपकी अनुमति के लोई भी आपको कोई टैग नहीं कर पायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM