फसेबूक से पैसा कमाने का आसांन तरीका Facebook se paaisa kamaane ka tarika

प्रिय दोस्त, जैसा कि सब जानते है इन्टरनेट पैसा कमाने का सबसे अच्छा माध्यम है। यहाँ मैं आपको बताना चाहूँगा कि दुनियां का सबसे ज्यादा खर्च विज्ञापन पर होता है और विज्ञापन करने वाले को कमाई भी ज्यादा ही होती है। आप यह काम फेसबुक से भी कर सकते है। आइये जानकारी लेते है...


दोस्तों, आज का यह पोस्ट मैंने इसलिए लिखा है कि मैं आपको बता सकूँ कि आप फेसबुक से किस प्रकार पैसे भी कमा सकते हैं।

पैसे कमाने के तरीके इस प्रकार हैं –

आप वेबसाइट या ब्लॉग से पैसा कमाने कि जानकारी बहुत पहले ही इस ब्लॉग पर पढ़ चुकें है. बिलकुल ठीक इसी प्रकार फेसबुक पर भी यह काम संभव है।

इसके लिए सबसे पहले फेसबुक पर आप एक community page बनाएं, यह पेज बिलकुल मुफ्त में बन जाता है। जैसे आप अपने स्कूल, कॉलेज या कंपनी का (अगर वह पेज पहले से नहीं हैं) या किसी अन्य लोकप्रिय चीज का जैसे किसी होटल, धारावाहिक, जगह इत्यादि।

पेज बनाने के बाद ज्यादा से ज्यादा उपयोगी चीज उसमें नियमित रूप से पोस्ट करते रहें। नियमित रूप से पोस्ट करने से ज्यादा से ज्यादा लोग उस पेज को सब्सक्राइब और लाइक करेगें। जितने ज्यादा लोग उस पेज को सब्सक्राइब और लाइक करेगें  आपकी कमाई उतनी ही ज्यादा होगी।

बहुत सारे सब्सक्राइबर होने के बाद उसमें यह लिखें कि अगर किसी को अपना लिंक उस पेज पर डलवाना हैं तो कुछ नियमित रूपये आपको हर महीने देने होगें।

कुछ लोग अपना लिंक आपके द्वारा बनाए पेज पर रखने के लिए जरुर तैयार होगें और आपको हर महीने पैसे देते रहेगें। इस तरह से आप फेसबुक से भी पैसे कमा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM