For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

किसी लड़की का पीछा करने के नुकसान Kisi Ladki Ka Picha Karne ke nuksan

प्रिय दोस्त किस लड़की का पीछा करना बिगड़े लड़को की पहचान है यदि आप ऐसा करते है तो इस पोस्ट को पढ़ लें क्योंकि यदि आप सोच रहें है कि लड़की का पीछा करने से कुछ नहीं होता तो ये आपकी गलत फहमी है। एक लड़की का पीछा करने से भारी नुकसान होते है। आइये पढ़ें...

प्रायोरिटी बदल जाती है:-

जब कोई लड़का, लड़की का पीछा करता है तो अपने सभी कामों को भूल जाता है, फिर चाहे वो खाना ही क्यों न हो। पढाई छूट जाती है, पूरा दिन बेकार होता है और नतीजा क्या, आप सब कामों को करने में फेल हो जाते है। अच्छा रहेगा की आप अपने प्रायोरिटी को समझे और लड़कियों पर ऐसे टाइम वेस्ट न करें।

बात इज्जत पर आ जाती है:-

जी हाँ, सिर्फ फिल्मों में ही लड़की हंसकर चली जाती है, लेकिन असल जिंदगी में लड़कियां अपनी सैंडल से पीटती है। इस ख्याल में न रहे कि आप लड़कियों का पीछा करेंगे और वो आपको मिल जाएगी। हो सकता उसके बदले में आपको लोगों की गालियां सुन्नी पड़ जाए।


अच्छी लड़की को खो देते है:-

कुछ लड़के प्यार में होते हुए भी दूसरी लड़कियों का पीछा करते है, जिससे प्यार करने वाली लड़की के दिल को ठेस पहुँचती है और वो आपको छोड़ के चली जाती है। न आप इधर के रहते है न उधर के। ये ये तो वही बात हो गई घोबी का कुत्ता, न घर का न घाट का।

प्रगति में कमी:-

अक्सर लड़कियों का पीछा करने से लड़कों की धीमी गति हो जाती है। जी हाँ उनकी परफॉरमेंस लो हो जाती है और वो सबसे पीछे रह जाते है। फिर चाहे वो स्कूल हो, कॉलेज हो या दफ्तर। हर जगह उनको बुराई व मजाक का पात्र बनना पड़ता है।


इमोशनल स्ट्रेस:-

एक होता है की इंसान अपने काम के चलते स्ट्रेस लेते है और एक वो होते है जो बिना कुछ किए लड़कियों के लिए स्ट्रेस लेते। ज्यादातर लड़के ऐसी स्थिति में अपने दिमाग को क्वेश्चन बैंक बना लेते है और दिमाग में ही उनका आंसर गूगल करने लगते है। लड़कों की लिए बेहतर रहेगा की आप क्वेश्चन बैंक अपनी पढाई के लिए बनाए और उनके आंसर गूगल करें। इस तरह न तो आपकी पढाई पर असर पड़ेगा और आपका समय भी बर्बाद नहीं होगा।

पिटाई होना:-

यह आप यह कार्य किसी पब्लिक स्थान पर कर रहे है तो अवश्य ही आपकी पिटाई भी हो सकती है ।

बाकि आप भी जानतें है कि और क्या क्या हो सकता है। इसलिए हमेशा सुझबुझ से काम लें इसी में बलाई है, हाँ अगर आपको प्यार का इजहार करना है तो एक बार ही करें उसके बाद दुबारा सिर्फ इंतजार करें हाँ के लिए। अगर हाँ न मिले तो किसी और को खोजना शुरू करें।

जेल जाना पड़ सकता है:-

यदि आप किसी लड़की का पीछा करते है और वो लड़की आपकी इस हरकत से परेशान है तो मत भूलिए की लड़कियों की सुरक्षा के लिए 1091 नंबर उपलब्ध है। यदि लड़की ने यहाँ कॉल कर दिया तो आपको जेल में पांव पीटने पड़ेंगें इसलिए अच्छा यहीं है कि ऐसा कोई कदम ही ना उठाएं।

कोई टिप्पणी नहीं