Click here to download

Click here to download
loading...

Ab block एड ब्लॉक यूजर को मैसेज दिखाएँ Ab blocker ke liye message

Ab blocker ke liye message - एड ब्लॉकर ( Ad blocker ) एक ऐसा टूल है जो ब्लॉग और वेबसाइट के एडमिन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. ब्लॉग या वेबसाइट पर इनकम का मुख्य स्त्रोत विज्ञापन ही होता है. यह एड ब्लॉकर ( Ad blocker ) आपके ब्लॉग और वेबसाइट के विज्ञापन को दिखने नहीं देता है. इसलिए आपको हर महीने लगभग 20 - 30 प्रतिशत इनकम का नुकशान हो जाता है.


पुरे देश में लगभग 5 million लोग एड ब्लॉकर ( Ad blocker ) का उपयोग करते है. 18 – 30 years की उम्र के users में लगभग 45 प्रतिशत users अपने वेब ब्राउज़र में एड ब्लॉकर ( Ad blocker ) का प्रयोग करते है. हो सकता है की आने वाले समय में 80% – 90% users एड ब्लॉकर ( Ad blocker ) का प्रयोग करने लगेंगें तो ऐसे में आपकी इनकम भी 80% – 90% तक घट जाएगी.

आप अपनी वेबसाइट के यूजर को एड ब्लॉकर ( Ad blocker ) का इस्तेमाल करने से रोक नहीं सकते हो लेकिन आप उस से अपनी वेबसाइट को white list करने का अनुरोध कर सकते हो. इस कार्य को करने के लिए आपको कुछ कोड अपने वेबसाइट या ब्लॉग पर लगाने होंगे और एड ब्लॉकर ( Ad blocker ) यूजर को दिखाने के लिए एक मैसेज write करना होगा. यह सब करने के बाद जब भी आपकी वेबसाइट किसी ऐसे वेब ब्राउज़र में खुलेगी जिसमे एड ब्लॉकर ( Ad blocker ) इनस्टॉल किया हुआ होगा तो उस यूजर को आपका मैसेज दिखाई देगा और हो सकता है वह यूजर आपके अनुरोध को मान ले और आपकी वेबसाइट को white list कर दे जिससे आपकी एड दिखाई देने लगेगी.

आज मैं आपके लिए एक ऐसी वेबसाइट का पता लेकर आया हूँ जहाँ से आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर एड ब्लॉकर को मैसेज दिखाने वाला कॉड प्राप्त कर सकते हो और सबसे बड़ी बात तो यह है कि इसके लिए आपको कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ेगा जी हाँ यह 100% फ्री है. उस वेबसाइट का पता यहाँ दिया गया है.

https://blockadblock.com/
Previous
Next Post »
loading...


Free App to Make Money




Free recharge app for mobile
Click here to download