Header Ads

Breaking News

Ads

ऊँगली से बैंक की स्याही कैसे हटाएँ - How to remove ink from finger

बैंक की स्याही कैसे हटाये – प्रिय दोस्त, एक हफ्ते से 500 और 1000 के पुराने नोटों को बदलने का सिलसिला चला हुआ है लेकिन फिर भी बहुत से लोग काफी समय तक लाइन में खड़े होने के बाद भी रूपए बदलवाने से वंचित रह जाते है और इसी बीच कुछ लोग ऐसे भी होते है जो बार - बार लाइन में लगते रहते हैं.


बार - बार लाइन में लगने के इस सिस्टम को खत्म करने के लिए सरकार ने रास्ता निकाला है कि बैंक कर्मचारी लोगों के दाए हाथ की ऊँगली पर चुनावी स्याही जैसी स्याही लगायेंगे, जिससे यह पता चल सकेगा कि यह व्यक्ति एक बार नोट बदलवा चुका है.

सरकार के इस आदेश के जारी होते ही देश की जनता भी सरकार को धोखा देने की तैयारी में लग चुकी है. हर कोई यह जानने का इच्छुक है कि ऊँगली से बैंक की स्याही कैसे हटाएँ. क्योकि इस समय अपना धन सफ़ेद करना ही लोगों की प्राथमिकता है और इसके लिए वह कुछ भी कर रहे हैं.

लोग उंगली से बैंक की स्याही हटाने के लिए तरह - तरह के तरीके अपनाते है. किन्तु एक बात जान लीजिये कि जो भी व्यक्ति इस तरह के प्रयोग कर रहा है वह एक तरह से देश को ही कमजोर कर रहा है. सरकार स्याही लगाकर नोट बदलवाने की भीड़ को कम करना चाहती है और आप सभी को इस मुहीम में सरकार का साथ देना चाहिए.

तो आइये हम आपको बताते हैं कि उंगली से बैंक की स्याही कैसे हटाये – 

दोस्तों सरकार ने देश से काला धन ( Black Money ) को मिटाने के लिए करेंसी को बदल दिया है ताकि जिसके पास भी काला धन जमा हुआ है वो सामने आए और हमारा धन ब्लैक मनी से आजाद हो जाएँ. दोस्तों देश की करेंसी पर सभी का समान अधिकार होता है लेकिन कुछ गिने चुने लोगों ने इस पर अपना कब्ज़ा कर लिया है. इसलिए सरकार ने एक निश्चित समय दिया है यदि उस समय तक कालाधन रखने वालों ने अपना धन नए नोटों में नहीं बदलवाया तो पुराने नोट कागज के समान हो जाएँगे और ऐसे लोगों को इस तरह का काम करने का एक सबक भी मिलेगा. इसलिए दोस्तों सरकार जो भी नियम बनाए उसे एक नियम ही बना रहने दें क्योंकि यदि हम नियम तोड़ेंगें तो इसका फायदा काला धन रखने वाले लोगों को मिलेगा.

दोस्तों आज मैं आपको बता देना चाहता हूँ कि यदि आज आपने ऊँगली से बैंक की स्याही को किसी चीज से हटा दिया तो काला धन कभी नहीं हट पाएगा और यदि आपने बैंक की स्याही को अपनी ऊँगली पर लगा रहने दिया तो जैसे - जैसे आपकी ऊँगली से बैंक की स्याही अपने आप उतरेगी वैसे - वैसे हमारे देश से काले धन का नामों निशान मिटता रहेगा...