Header Ads

Breaking News

Ads

500 रुपए के बंद हुए नोट के बदले 600 रुपए प्राप्त करें - Get 600 rupees on old 500 rupees

500 रुपए के बंद हुए नोट के बदले 600 रुपए प्राप्त करें - Get 600 rupees on old 500 rupees - हालांकि सरकार ने नोट एक्सचेंज करना बंद कर दिया है और उसे सीधे बैंक अकाउंट में जमा करने के लिए कहा है। नोट जमा करवाने के लिए अब भी बैंको में लोगों को लाइन में लगे हुए देखा जा सकता है.


अब तक भी सभी लोग अपने पुराने 500 के नोट बदलवा नहीं पाए है. यदि आप भी 500 रुपए के पुराने नोट ( जो बंद किए जा चुके है ) लिए हुए है तो आप अपने पुराने 500 के नोट के बदले में 600 रुपए का लाभ उठा सकते है. है ना फायदे की बात. ऐसा करने से आपका 500 रुपए का पुराना नोट भी इस्तेमाल हो जाएगा और आपको 100 रुपए का अतिरिक्त लाभ भी मिल जाएगा.

मैं आपको ज्यादा इधर - उधर घुमा फिरा कर आपका समय बर्बाद नहीं करूँगा इसलिए अब मैं आपको बता देता हूँ कि यह कैसे करना है.

कंपनी की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है कि हम अभी भी पुराने 500 रुपए के नोट स्वीकार कर रहे हैं इसलिए आपको टेलिनॉर के स्टोर पर जाकर अपने मोबाइल नंबर को 500 रुपए के पुराने नोट से रिचार्ज करवाना होगा और आपको 600 रुपए का टॉकटाइम मिलेगा। टेलिनॉर (Telenor) की यह एक्स्ट्रा टॉक टाइम स्कीम 15 दिसंबर तक के लिए है। स्कीम को 25 नवंबर को लॉन्च किया गया था।

अब तक इस कंपनी की यह सुविधा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, बिहार और झारखंड, गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा, यूपी ईस्ट और वेस्ट सर्किल्स में चल रही है। टेलिनॉर इंडिया, टेलिनॉर ग्रुप का एक हिस्सा है जिसकी एशिया, यूरोप के 13 मार्केट्स पर पकड़ है। जल्द ही असम में भी टेलिनॉर की सेवाएं शुरू होने वाली है क्योंकि कंपनी को यहाँ अपना नेटवर्क फैलाने के लिए हाल ही में लाइसेंस मिला है। कंपनी का दावा है कि भारत में उसके 53 मिलियन यूजर्स हैं।

यदि आप भी उन लोगों में से है जो अब तक भी अपने पैसे बदलवा नहीं पाए है और आप टेलिनॉर कस्टमर है तो कंपनी की यह स्कीम आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।