For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

गर्म पानी से नहाने के नुकसान यहाँ पढ़ लें - Garam pani se nahaane ke nukshan yahan padh len

गर्म पानी से नहाने के नुकसान यहाँ पढ़ लें - Garam pani se nahaane ke nukshan yahan padh len - सर्दियां शुरू हो चुकी हैं और सर्दियों में हम गर्म पानी से ही नहाते हैं लेकिन अगर आप भी रोज गर्म पानी से नहाते हैं तो आपको भी कुछ बातें जरूर जान लेनी चाहिए क्योंकि गर्म पानी से नहाने के भी कई नुकसान होते हैं जो शायद आप ही जानते होंगे !


आपकी जानकारी के लिए बता दें की अगर आप 37 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा गर्म पानी से नहाते हैं तो आपके शरीर को कई नुकसान हो सकते है !

गर्म पानी से नहाने के नुकसान | Side Effect of Hot Water Bath :-
  1. झुर्रियां - ज्यादा गर्म पानी से नहाने से त्वचा के टिश्यूज ख़राब होने लगते हैं जिससे उम्र से पहले ही झुर्रियां पड़ने लगती हैं !
  2. बालों का झड़ना - ज्यादा गर्म पानी से नहाने से सिर की स्किन ड्राय होने लगती है जिससे डेंड्रफ और बाल झड़ने जैसी समस्या होने लगती है !
  3. स्किन इन्फेक्शन - ज्यादा गर्म पानी से नहाने से त्वचा में रूखापन आता है और और स्किन इन्फेक्शन होने का खतरा रहता है !
  4. आँखों में समस्या - ज्यादा गर्म पानी से आँखों में खुजली, रूखापन, रेडनेस और पानी आने की समस्या होने लगती है !
  5. स्किन एलर्जी - ज्यादा गर्म पानी से नहाने से हमारी त्वचा रूखी पड़ जाती है जिससे त्वचा का लाल हो जाना, रेशेस जैसी स्किन एलर्जी होने लगती है ! लौकी और उसके जूस के फायदे
  6. बालों में रूखापन - ज्यादा गर्म पानी से नहाने से हमारे बाल रफ और रूखे हो जाते हैं !
  7. खुजली - ज्यादा गर्म पानी से नहाने से हमारी त्वचा में रूखापन आता है जिससे खुजली की समस्या होने लगती है !
  8. नाखूनों पर बुरा प्रभाव - ज्यादा गर्म पानी से नहाने से हमारे हाथ और पैर के नाखून कमजोर होने लगते हैं जिससे नाखून टूटने और उनमे इन्फेक्शन होने का खतरा हो जाता है !

कोई टिप्पणी नहीं