Header Ads

Breaking News

Ads

ये क्या - 6 लड़कियां हैं और केवल 10 पैर - Jaraa dhyan se dekhiye kahin ye aapki aankhon ka dhoka to nahi hai

ये क्या - 6 लड़कियां हैं और केवल 10 पैर - Jaraa dhyan se dekhiye kahin ye aapki aankhon ka dhoka to nahi hai - इंटरनेट की दुनिया की माया भी काफ़ी अजीब है, ये हमें उन चीज़ों से रूबरू करवाती है, जिन चीज़ों के बारे में हमारा दिमाग शायद ही कभी कल्पना करता हो. कल्पना से परे ऐसी ही एक घटना घटी कुछ लड़कियों के साथ. 6 लड़कियों का एक ग्रुप क्रिसमस की रात को पार्टी कर रहा था.

बीयर का ग्लास और बोतल पकड़े हुए मौसम काफ़ी रंगीन हो चला था. इस मौके को उन्होंने कैद करने के लिए सोफ़े पर बैठ कर ग्रुप फ़ोटो खिंचवाई. उसके बाद इसे इंटरनेट पर डाल दिया, लेकिन जब लोगों के कमेंट इस तस्वीर पर अजीब-अजीब तरह से आने लगे, तो ये भी अपनी फ़ोटो देख कर एक पल के लिए घबरा सी गई.

दरअसल तस्वीर में जितनी लड़कियों के चेहरे नज़र आ रहे हैं, उसके अनुपात में उतने पैर नज़र नहीं आ रहे हैं. तस्वीर में 6 लड़कियों के केवल 10 ही पैर दिखाई पड़ रहे हैं. इस तस्वीर ने साल के जाते-जाते कई लोगों को चौंकाने का काम कर डाला.

कई लोगों ने तो इस तस्वीर के साथ यह भी कैप्शन लगा दिया कि बीच वाली लड़की के पांव ढूंढ कर दिखाओ?


आख़िर में एक इंसान के प्रयास ने यह साबित कर ही दिया कि यह किसी भुतहा साये का प्रभाव या किसी और वजह से नहीं हुआ है. यह तो बस केवल नज़रों का धोखा था. उसने इस तस्वीर को कलर्स से हाईलाइट किया, जिससे सारा का सारा मामला खुल कर सामने आ गया.

 

हुआ ये कि सबसे बाईं वाली लड़की और उससे अगली लड़की ने मिलते-जुलते कलर की जींस पहन रखी थी. ऐसे में सबसे बाईं वाली लड़की अपने पैर क्रॉस करके बैठ गई, जिससे कि उसके अगले नंबर वाली लड़की के पैर छिप गये और बात का बतंगड़ बन गया. उम्मीद है क्रिसमस की पार्टी के बाद अब न्यू ईयर की पार्टी में ये लड़कियां कोई और कांड न करें। वैसे पीने के बाद न ही किसी को मुंह नज़र आता है और न ही पैर.