बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रैंड से सैक्सलाइफ के बारे में झूठ बोलते हैं - Ladke apni mashuka se saxlife ki sachchai chhipate hai

बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रैंड से सैक्सलाइफ के बारे में झूठ बोलते हैं - Ladke apni mashuka se saxlife ki sachchai chhipate hai - अनुमान लगाया जाता है कि हर एक व्यक्ति दिन में कम से कम 3 झूठ बोलता है। कोई भी लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को यह सच नहीं बताता है कि उसने कितने लोगों के साथ सम्बंध स्थापित किया है।

 

ब्रिटेन में हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि एक जवान व्यक्ति दिन में कम से कम 3 झूठ बोलता है। वो अपनी गर्लफ्रेंड को अपनी सैक्सलाइफ कि सच्चाई कभी नहीं बताता है. 

ट्वेंटीएथ सेंचुरी फॉक्स होम एंटरटेनमेंट द्वारा 3,000 वयस्कों पर किए गए एक अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है कि एक तिहाई से अधिक वयस्क अपने काम के बोझ के बारे में नियमित रूप से झूठ बोलते हैं।

समाचार पत्र 'डेली एक्सप्रेस' में प्रकाशित रपट के अनुसार, एक चौथाई से अधिक वयस्क अपने साथी के प्रति पूरी तरह ईमानदार नहीं होते और उन्हें इस बारे में नहीं बताते कि उन्होंने कितने लोगों के साथ सैक्ससम्बंध स्थापित किया है। लगभग सभी पुरुष कहते हैं कि वे अनगिनत महिलाओं के साथ सो चुके हैं, जबकि अधिकांश महिलाएं अपने सम्बंधी पुरुषों की संख्या कम बताती हैं। यह अध्ययन ड्रामा सीरीज 'लाई टू मी' की सीडी जारी किए जाने के उपलक्ष्य में कराया गया है।

एक प्रवक्ता ने कहा कि यह चकित करने वाली बात है कि कितने सारे लोग जानबूझकर झूठ बोलते हैं। अधिकांश समय ऐसा लगता है कि वे अपने जीवन को आसान बनाने के लिए ऐसा करते हैं। लेकिन झूठ पकड़े जाने का अनुभव कभी भी अच्छा नहीं हो सकता।

ब्रिटिश में 20% लोग अपना वेतन बताने के मामले में सच नहीं बोलते है. 10 में से चार व्यक्ति ऑफिस से एक दिन की छुट्टी पाने के लिए नियमित रूप से बीमार होने का बहाना बनाते हैं। 10 में से एक व्यक्ति ने यहां तक स्वीकार किया है कि छुट्टी पाने के लिए उसने अपने रिश्तेदार के निधन के बारे में भी झूठ बोला है।

इस सर्वे में एक बात यह भी सामने आई है कि हम दुसरे लोगों की तुलना में अपने परिवार वालों से ज्यादा झूठ बोलते हैं।

एक टिप्पणी भेजें