For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

अपने पुराने प्यार को वापस कैसे पायें - Apne puraane pyar ko vapas Kaise Paayen

अपने पुराने प्यार को वापस कैसे पायें - Apne puraane pyar ko vapas Kaise Paayen - How to Get Back Your Ex Love - दोस्तों हमारा आज का टोपिक है "कैसे पायें अपने खोए हुए प्यार को अपनी लाइफ में वापस". यदि आपने कभी किसी से प्यार किया है और किसी कारण से अब आपके बीच में दूरियां आ गई है और आप अपने उस प्यार को पाने के लिए तड़प रहे है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनसे आप अपने बिछड़े हुए प्यार को वापिस पप्राप्त कर सकते है.

 

  1. किसी से भी अपने ब्रेकअप की बात share ना करें क्योंकि लोग इसका फायदा उठाकर आप दोनों को एक दुसरे के खिलाफ भड़काने लगेंगें और आप कभी भी दोबारा मिल नहीं पाओगे.
  2. कई लोग अपने EX प्यार को चिड़ाने के लिए दुसरे साथी के साथ प्यार का दिखावा करने लगते है ऐसा करके भी आप अपने प्यार को ज्यादा दूर भेज रहे है इसलिए जो real है उसे वही दिखाए.
  3. आप कोई भी मेसेज बिल्कुल भी ना करें और अपने फोन से उनका नंबर ही डिलीट कर दें. उनकी बेचैनी को बने रहने दीजिये. 100 में से 70 व्यक्ति ऐसा ही करते हैं. बस बेचैन रहते हैं एक आवाज़ सुनने के लिए. अपने आप को इमोशनली स्ट्रोंग बनायें. 
  4. यदि आप उनसे सम्पर्क करने की कोशिश करेंगें तो वो आपसे दूर जाने की कोशिश करेंगें और यदि आप पास जाने की कोशिश नहीं करेंगे तो वो खुद आपके पास आएगा. 
  5. हम उनसे बार बार ये कहने लगते हैं कि वो हमारी लाइफ में वापस आ जायें. ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है क्योंकि उन्होंने आपको छोड़ा है तो अब उन्हें ही आपसे रिक्वेस्ट करनी पड़ेगी कि आप उनकी लाइफ में वापस आ जायें. 
  6. आप हमेशा खुश दिखाई दें और अपने दिल से सभी दुखों को निकाल दें क्योंकि ये साइंस ने भी प्रूफ किया है कि जो व्यक्ति ज्यादा दुखी दिखाई देते है तो लोग उनकी और कम आकर्षित होते हैं. जो व्यक्ति खुश दिखते हैं उनकी ओर व्यक्ति ज्यादा आकर्षित होते हैं. आपका प्यार भी आपकी तरफ दोबारा खिंचा चला आएगा.
  7. आपको इस समय उनकी कोई भी बेहूदी डिमांड्स को स्वीकार नहीं करना है. कुछ दिन बाद उसे अपने आप अक्ल आ जाएगी और वो आपके साथ अच्छे से पेश आने लगेगा.
  8. ब्रेकअप के बाद ज्यादा प्यार दिखाना और ये दिखाना की हम आपकी परवाह करते है. आपका इस तरह से प्यार बरसाना, प्यार के साथ उन पर टूट पड़ना, उनको आपके पास बिल्कुल भी वापस नहीं लायेगा इसलिए इस प्रकार का कुछ भी ना करें.
  9. जब आपका एक्स लव किसी और के साथ डेट करने लगता है. यदि ऐसे में उसे लगेगा कि आपको उसके ऐसा करने से जलन होती है तो वो और भी हरकत करने लगता है. इसलिए आप उसे ऐसा कुछ करके ना दिखाए. गुस्सा होने के वजाय उल्टा खुश होने का दिखावा करें. ये जताने की कोशिश करें कि उनके ऐसा करने से आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है.
  10. आपके एक्स को अपनी और आपकी निगेटिविटी और सारी बातें भुलाने के लिए थोड़े स्पेस और टाइम की जरूरत होती है इसलिए उनको थोड़ा स्पेस और टाइम दें. उनसे ज्यादा मिलने या बातचीत करने की कोशिश ना करें जितना हो सके, उनसे दूर रहें और कोई भी कॉन्टेक्ट करने की कोशिश न करें.
  11. अपनी मेंटल हेल्थ को अच्छा बनाने के लिए जो हो सकता है वो करें. खाने पर पूरा ध्यान दें ताकि आप आकर्षक बने रह सकें. 
  12. बाहर घूमना फिरना जरूर रखें ऐसा न हो कि आप अपने ब्रेकअप से परेशान होकर खुद को एक कमरे में बंद कर लें. जितना हो सके नए लोगों से मिले उनसे बातचीत करें और खुद को बिजी रखने की कोशिश करें.
  13. कुछ टाइम के बाद अपने एक्स को फिर से आकर्षित करने के लिए उनसे कॉन्टेक्ट करने की कोशिश करें लेकिन ध्यान रहें कि उनको उस वक्त ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आप चाहते है कि वो आपकी लाइफ में वापस आ जायें.
  14. यदि आपका प्यार आपसे किसी भी माध्यम से सम्पर्क करने की कोशिश करें तो ऐसे में आप उससे नाराजगी ना दिखाए. उसकी हर बात को सुने और यदि वो कहें कि उसे इस पर पछतावा है तो अपने दिल से उसकी सभी गलतफहमियां निकाल दे और उसे अपना ले. छोटी-मोती गलतियाँ सबसे होती है इसलिए इन्हें अनदेखा करें.
इन सारी बातों को ध्यान में रखना जरूरी है और आप अपने एक्स को अपनी लाइफ में वापस पा सकते हैं. इतना सबकुछ करने के लिए आपके अन्दर धैर्य और शांति होना बहुत जरूरी है. इसी का नाम जिन्दगी है....

कोई टिप्पणी नहीं