Header Ads

Breaking News

Ads

पार्टनर को खुश करने के चक्कर में यदि ये काम किये तो खो देंगे अपनी ताकत

आजकल के युवा आपसी सम्बन्ध के बारे में अपने मन में बहुत सी भ्रांतियाँ पाले हुए हैं, ये लोग अपने वैवाहिक जीवन को सफल बनाने के लिए नये - नये प्रयोग करने से भी परहेज नहीं करते है। परन्तु यदि ऐसा करते हुए कुछ सावधानियां ना बरती जाएँ तो इन्हें इसका बहुत बड़ा नुकसान भी झेलना पड़ता है।

 

इसी प्रकार के कुछ आहार भी है, जो हमारे स्वास्थ्य के साथ साथ हमारी संबंध बनाने की पॉवर को भी प्रभावित करते है। आज हम कुछ आहारों के बारे में आपको बताएँगे जिनका पसेवन संबंध बनाने से पहले नहीं करना चाहिए।
 
रेड मीट, एनर्जी ड्रिंक, एल्कोहल, पेपरमिंट और पनीर आपको संबंध बनाने से पहले नहीं खाने चाहिए क्योंकि आपको इनके निम्नलिखित नुकशान हो सकते है - 
  1. रेड मीट खाने से आप आलस महसूस कर सकते हैं और यह आपके संबंध बनाते समय रूकावट बन सकता है इसलिए संबंध बनाने से पहले इसका सेवन न करें। 
  2. कुछ लोग एनर्जी ड्रिंक का सेवन करते है। एनर्जी ड्रिंक में शुगर काफी मात्रा में होती है, जो टेस्टोस्टेरॉन हॉर्मोन का स्तर घटाती है, जिससे संबंध बनाते समय दिक्कत आती है। 
  3. एल्कोहल के पिने से शरीर के टेस्टोस्टेरॉन हॉर्मोन को हानी पहुंचती है और संबंध बनाने की क्षमता कम होती है। इसलिए संबंध बनाते समय इनके सेवन से बचें। 
  4. पुदीने के फ्लेवर वाले माउथ फ्रेशनर का प्रयोग सांस की बदबू हटाने में उपयोगी है लेकिन इससे एसिडिटी हो सकती है। इसलिए पेपरमिट का उपयोग ना करें इसकी बजाय हर्बल चाय पिएं। 
  5. पनीर में विटामिन और प्रोटीन अवश्य होता है परन्तु यदि आप एक रोमांटिक डेट पर हैं तो इसे खाने से परहेज करें, क्‍योंकि यह संबंध बनाने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है।
अगली पोस्ट के लिए follow करें