For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

लड़की की शादी के लिए कैसे लड़के को चुनना चाहिए ताकि जीवन भर की मुश्किलों से बचा सके - यहाँ से जानिये

लड़की की शादी के लिए कैसे लड़के को चुनना चाहिए ताकि जीवन भर की मुश्किलों से बचा सके - यहाँ से जानिये - हर लड़की को शादी करके अपने पति के घर में रहना पड़ता है यह एक परम्परा है और इसे निभाना भी पड़ता है लेकिन अक्सर आपने देखा होगा कि जिस ख़ुशी की इच्छा लड़की और लड़की के लिए उसके माता-पिता रखते है वह ख़ुशी बहुत ही कम लड़कियों को मिल पाती है.


ज्यादातर लड़कियों की शादी ऐसे लड़के से हो जाती है जो लड़की की जिन्दगी को दुखों से भर देता है इसलिए किसी भी लड़के से शादी करने से पहले उसके व्यवहार और उसके द्वारा किए जा रहे अच्छे-बुरे कामों का पता लगाना जरुरी है क्योंकि जो शादी से पहले ही बुरे कामों में लग गया हो वो शादी के बाद अच्छा बन जाएगा इसकी क्या गारंटी है.

हर लड़की चाहती है कि उसको कोई ऐसा जीवनसाथी मिले जो उसकी तरह सोचता हो, उसकी परवाह करे उसकी कदर करे, उसे समझे, उससे बहुत प्यार करे लेकिन यहाँ लड़कियों को ये भा जानना होगा की बिलकुल सारी खूबियाँ एक ही लड़के में मिलना मुश्किल है और हर इन्सान में अच्छाई के साथ बुराई भी होती है इसलिए उसकी गलतियों को अनदेखा भी करके उसकी अच्छाइयों को पहचानने की कोशिश करें.

ऐसे लड़कों से शादी बिलकुल भी ना करें -
  1. यदि लड़का किसी प्रकार का नशा करने का आदि है तो उससे शादी ना करे, यदि लड़की पहले से ही उसके प्यार में गिरफ्त है और वो नशा छोड़ने का वादा करें तब भी पहले उसे कई महीनों तक परखें कि क्या उसने वास्तव में नशा छोड़ दिया है.
  2. ऐसे लड़के से शादी ना करें जो किसी अन्य लड़की के चक्कर में है. हो सकता है वो बाद में उस लड़की के लिए आपको छोड़ दें.
  3. दहेज के लोभी लड़के से कभी भी शादी ना करें क्योंकि समय के साथ उसकी मांगे भी बढती रहेगी और यह लड़की और उसके माता-पिता के लिए उम्र भर का कष्ट बन जाएगा.
  4. यदि लड़का कोई काम नहीं करता है तो भी उसके साथ शादी करना लड़की के लिए दुखदायी हो सकता है क्योंकि जो खुद के लिए नहीं कमा सकता वो शादी के बाद बीवी बच्चों की जरूरतें पूरी कर पाएगा इसकी क्या गारंटी है.
  5. पैसा ही सब कुछ है इस बात को महत्त्व ना दें क्योंकि जीवन प्यार से चलता है, प्यार के बिना जिन्दगी में कोई रंग नहीं होता और पैसा तो आने-जाने वाली चीज है आज आया कल गया. इसलिए ऐसे लड़के से ही प्यार करें जो आपको बेहद प्यार दे सके
नोट:- शादी के लिए सही लड़की का चुनाव कैसे करें ये पोस्ट भी हमारा पब्लिश हो चूका है इसलिए इसे भी हमारे ब्लॉग पर जरुर पढ़ लें..

कोई टिप्पणी नहीं