लड़कियों को अपने मोबाइल में रिचार्ज करवाना अब किसी मुशीबत से कम नहीं है

लड़कियों के लिए मोबाइल रिचार्ज करवाना भी अब मुशीबत को दावत देने से कम नहीं रह गया है. News वेबसाइटों से पता चला है कि कुछ मोबाइल रिचार्ज करने वाले दुकानदार कुछ रुपयों के लालच में लड़कियों के मोबाइल नम्बर लड़को को बेच रहे है जिससे लड़के उन लड़कियों को कॉल करके दोस्ती करने के लिए बोलते है और लड़कियों के ना चाहते हुए भी बार - बार कॉल कर रहे है. 

 

ऐसे में लड़कियों को क्या करना चाहिए-
  1. लड़कियों को जहाँ तक संभव हो सके, स्वयं किसी दुकान पर रिचार्ज करवाने से बचना चाहिए. यह काम घर के किसी अन्य सदस्य की सहायता से करवा लेना चाहिए जिससे किसी दुकानदार को ये पता ही नहीं चलेगा कि यह नम्बर किसी लड़की का है या घर के किसी अन्य सदस्य का है.
  2. यदि लड़की apps का उपयोग करने में समर्थ है तो उसे अपने मोबाइल का रिचार्ज करने के लिए भी किसी ना किसी ऐसे app का सहारा ही ले लेना चाहिए जो सुरक्षित ट्रांजक्शन करे ताकि अपने नम्बर को सुरक्षित रखा जा सके.
  3. यदि आपके पास भी ऐसी कोई कॉल आती है तो निशंकोच अपने परिवार वालों को इसकी सुचना दें ताकि समय रहते ही इसका समाधान किया जा सके..
  4. यदि आपका नम्बर पहले से ही किसी अन्य के पास पहुँच चूका है और अब आप अनजान कॉल से परेशान है तो अपने परिवार के किसी अन्य सदस्य से कहकर नया नम्बर ले लीजिए. यह परेशानी से बचने के लिए करना पड़ सकता है.
उपदेश:- मत कर बुरा कर्म, तुझे पाप होगा... वो दिन दूर नहीं, जब तू भी किसी लड़की का बाप होगा....

एक टिप्पणी भेजें