For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

एक ऐसे आईपीएल मैच की जानकारी जिसमें आईपीएल के इतिहास के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड बने थे - IPL Match

दोस्तों आज मैं आपके लिए लेकर आया हूँ एक ऐसे आईपीएल मैच की जानकारी जिसमें आईपीएल के इतिहास के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड बने थे. यह मैच आईपीएल 2016 सीजन-9 में MI और RCB के बीच खेला गया था. इस मैच मे रिकॉर्डो की बारिश-सी हुई थी.

आइए जानते हैं इसमें कितने रिकॉर्ड्स बने थे-
  1. रोहित शर्मा ने इस मैच में 44 गेंदों से 62 रन बनाएं, इस के साथ ही वो टी-20 में 50 से ऊपर रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में सबसे ऊपर पहुंचें.
  2. आईपीएल में ओपनर रोहित शर्मा ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने में सचिन तेंदुलकर और किरोन पोल्लार्ड की बराबरी कर ली. इन तीनों खिलाड़ियों ने 8 बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं.
  3. इस मैच के दौरान रोहित और अंबाति रायुडु ने तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की पारी खेली और इस पारी के साथ ही उन्होंने, तीसरे विकेट के बीच हुई साझेदारी इस आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी थी.
  4. आईपीएल में छक्कों की बरसात की बात करें तो, रोहित शर्मा सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की कतार में तीसरे नबंर पर पहुंचें उन्होंने इस मैच तक 150 छक्के लगाए.
  5. रोहित शर्मा ने इस मैच में 62 रनों की पारी खेली और इन रनों के साथ ही मुंबई इंडियंस के सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, रोहित ने आईपीएल में इस मैच तक 2380 रन बनाएं.
  6. आईपीएल में सर्वाधिक कैच लेने वाले खिलाड़ियों में एबी डी विलियर्स पांचवें नबंर पर पहुंचें,  एबी डी विलियर्स ने इस मैच में कैच पकड़कर अपने कैच की हाफ सेंचुरी पूरी की.
  7. इस मैच में मुंबई इंडियंस के स्पिन वोलर हरभजन सिंह ने अपना 200वां टी-20 मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया.
  8. इस आईपीएल मैच में कुणाल पंड्या ऐसे गेंदबाजों की श्रेणी में शामिल हो गए, जिन्होंने विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को एक ही ओवर में आउट किया है. इस श्रेणी में वो ऐसे चौथे गेंदबाज बनें.
  9. इस मैच के दौरान विराट कोहली ने 30 गेंदों में 33 रन बनाए.जिससे वो अपनी आईपीएल की पिछली 5 टी-20 पारियों में पहली बार हाफ सेंचुरी बनाने से चूक गए.
  10. इस मैच में जोस बटलर 30 रन पर आउट हो गए और ऐसा उन के साथ 36 बार हो चुका है.

कोई टिप्पणी नहीं