Breaking News
recent

किसी किन्नर का आशीर्वाद बना सकता है आपकी जिंदगी को बेहतर - Kinnar ko kabhi dukh na den

किसी किन्नर का आशीर्वाद बना सकता है आपकी जिंदगी को बेहतर - Kisi kinnar ko kabhi bhul kar bhi dukh na den - आपने अक्सर लोगों को कहते हुए सुना होगा कि कभी भी किसी किन्नर को परेशान नहीं करना चाहिए क्योंकि यदि इन्होने दुखी मन से आपके बारे में कोई अशुभ वाणी बोल दी तो आपको अवश्य ही इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।


ये बात धार्मिक ग्रंथों में भी लिखी हुई है कि किन्नरों को कभी भूल कर भी दुखी नहीं करना चाहिए। किसी भी शुभ काम, जैसे विवाह या संतान का जन्म होने के अवसर पर किन्नरों का आशीर्वाद प्राप्त करना और उन्हें दान देना आवश्यक माना जाता है। किन्नर की दुआएं किसी भी व्यक्ति के बुरे समय को दूर कर सकती हैं। धन लाभ चाहते है तो किसी किन्नर से एक सिक्का लेकर पर्स में रखे।

बुध ग्रह को बुद्धि, वाणी और व्यवसाय का प्रतीक माना गया है। जिस व्यक्ति का बुध ग्रह मजबूत स्थिति में होता है वह अत्यंत प्रभावशाली व्यक्तित्व का मालिक होता है। उसकी वाणी से निकली बात भी खाली नहीं जाती। बुध ग्रह को नपुंसक माना गया है और किन्नर भी ना तो स्त्री होते हैं और ना पुरुष। 


यदि कुंडली में बुध गृह कमजोर हो तो किसी किन्नर को हरे रंग की चूड़ियां व साडी दान करनी चाहिए। इससे लाभ होता है। बुध ग्रह को प्रसन्न रखने का संबंध किन्नरों को दान करने से है लेकिन एक बात जो ध्यान देने वाली है, वो ये कि दान की भावना आपके भीतर स्वत: ही उठनी चाहिए। उनके मांगने या आग्रह करने पर यह विचार अवश्य करें कि मांग कितनी जायज है।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...


Free App to Make Money




Free recharge app for mobile
Click here to download
Blogger द्वारा संचालित.