Breaking News
recent

नई दुल्हन को ससुराल में ये काम नहीं करने चाहिए - Nati dulhan ko ye kaam nahi karne chahiye

नई दुल्हन को ससुराल में ये काम नहीं करने चाहिए - Nati dulhan ko ye kaam nahi karne chahiye - शादी के बाद लड़कियों को ससुराल जाना पड़ता है अौर अपनी जिंदगी की शुरूअात अंजान लोगों के साथ करनी पड़ती है। एेसे में ऐसा क्या किया जाएं कि ससुराल में सभी लोगों से प्यार और सम्मान मिल सके।


आज आपको कुछ बातें बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपनी ससुराल में खास इमेज बना सकती हैं।

इन बातो का ध्यान रखे -
  • बुराई ना करें - दुल्हन को हमेशा अपने पति के परिवार के साथ अच्छा व्यवहार और हंसकर बोलना चाहिए। ऐसे समय में आपको किसी की भी बुराई नहीं करनी चाहिए। इससे घर के टूटने का डर बन जाएगा और आप सबकी नजरों से नीचे गिरने लगेंगी।
  • गुमसुम ना रहें - माना अाप ससुराल में शुरूआत के समय अकेला महसूस करती हैं लेकिन एेसे समय पर गुमसुम होकर ना बैठे। सभी को साथ मैल-जोल बनाकर रखें। घर के सदस्यों के साथ-साथ बच्चों को भी अपना बनाने की कोशिश करें।
  • गुस्‍सा न करें - जब कोई लड़की अपना घर को छोड़कर दूसरे घर में जाती है तो एेसे में वह उनके व्यवहार से अंजान होती है। इसलिए यदि कोई सदस्य अापको किसी बात पर बोल दें तो उसका जवाब तुरंत पलटकर ना दें क्योंकि इससे अापके रिश्ते बिगड़ जाते है।
  • सभी से प्यार से बात करें - कोई लड़की जब दुल्हन बनके घर में आती है तो ऐसे में सबका दिल करता है कि उसके पास बैठ कर उससे बातें करें। इसलिए आपको उनकी हर बात तका जवाब हस कर देना होगा ताकि उनके दिल में आपके लिए प्यार बड़ें।
आपको ये पोस्ट पसंद आयी तो लाइक (Like) व फॉलो (Follow) का बटन दबाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...


Free App to Make Money




Free recharge app for mobile
Click here to download
Blogger द्वारा संचालित.