ये बाते सगाई होने के बाद भी पार्टनर को न बताएं - Ye baaten apne partner ko kabhi bhi nahi batlani chahiye

ये बाते सगाई होने के बाद भी पार्टनर को न बताएं - Ye baaten apne partner ko kabhi bhi nahi batlani chahiye - यदि आप लव मैरिज कर रहे है तो हो सकता है कि रिश्ता पक्का होने के बाद अपनी पार्टनर से मिलते रहे या आप अपनी होने वाली वाइफ से फोन पर बातें करने लगे है ताकि अच्छे से एक-दूसरे को समझ सकें। ऐसे में आपको कुछ सीक्रेट बातें छिपाकर रखनी चाहिए।

आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे,जो भूल कर भी पार्टनर को ना बताए।


ये बाते न बताए -
  • अपना बुरा अतीत - हर किसी की लाइफ को कोई न कोई बुरा अतीत जरूर होता है। अगर आपका भी है तो सगाई के बाद उसको अपने पार्टनर के साथ शेयर न करें। एक बार रिश्ते में बधंने के बाद फिर जैसे मर्जी बताएं।
  • खास राज़ की बाते - अपने परिवार की अधिक जानकारी न दें, जैसे आपके घर में माता-पिता औक भाई-बहन के संबंध कैसे है। इस विषय में तुरंत बात न करें।
  • आपनी कमजोरी - हर किसी की कोई न कोई कमजोरी तो होती है। अगर आपकी भी है तो इसको सगाई के बाद अपने पार्टनर के साथ शेयर न करें। इस गलत प्रभाव पड़ सकता है।
  • पारिवारिक जानकारी - परिवार में लोगों के आपसी सम्‍बंध, उनकी आर्थिक स्थिति, उनकी कमजोरियां और अंदरूनी क्लेश आदि के बारे में न बताएं क्योंकि ये सब बताने के लिए सारा जीवन पड़ा है।
  • अपनी गर्लफ्रैंड या ब्वॉयफ्रैंड के बारे में - अपनी पुराने प्यार के बारे में न बताएं। उसके साथ आपका क्या रिश्ता था, शादी से पहले कभी भी ये बात शेयर न करें। इससे रिश्ता टूट भी सकता है।
आपको ये पोस्ट पसंद आयी तो लाइक व फॉलो का बटन दबाए।

एक टिप्पणी भेजें