Breaking News
recent

इन जानवरों को भोजन कराने से मिलता हैं लाभ - In janvaro ko bhujan karaane se milta hai laabh

दोस्तों आपने कुछ लोगों को जानवरों को भोजन खिलाते देखा होगा लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि लोग ऐसा क्यों करते है. आपने देखा होगा कि लोग गाय, कुत्ता, चीटीं और पक्षियों को भोजन खिलाते है. दोस्तों ऐसा करना शुभ माना जाता है. आइये आज इस पोस्ट के माध्यम से जानकारी लेते है कि किस जानवर को भोजन खिलाने से क्या फायदा मिलता है...


  1. आपने देखा होगा कि कुछ लोग गाय को रोटी खिलाते है. जब घर में रोटी बनाई जाती है तो पहली रोटी गाय को खिलाई जाती है. यह बहुत शुभ माना जाता है। गाय को हर-रोज पहली रोटी और चारा खिलाने से कष्टों से छुटकारा मिलता है. गायों को पालक खिलाने से रूका हुआ धन फिर से प्राप्त होने लगता है. रविवार को गाय को गुड़ खिलाने से आर्थिक लाभ के साथ-साथ मान-सम्मान भी बढ़ता है. बुधवार और शुक्रवार को गौशाला में हरा चारा डालना भी शुभ होता है.
  2. आपने देखा होगा कि कुछ लोग चीटियों को चीनी मिलाकर आटा खिलाते है. दोस्तों चींटियां (लाल रंग की और काले रंग की) दो तरह की होती हैं। काले रंग की चीटियों को शुभ माना जाता है और लाल रंग की चीटियों को शुभ नहीं माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि चीटियों को चीनी मिलाकर आटा खिलाने से बंधनों से मुक्ति मिलती है और कष्टों से बचाव होता है। चीटियों को शक्कर खिलाने से भी लाभ होता है.
  3. यदि आप चाहते है कि आपके दुश्मन हमेशा आपसे दूर रहे तो इसके लिए कुत्ते को भोजन करवाना बेहतर है. बहुत लोग काले कुत्ते को रोटी खिलाते है.
  4. पक्षियों को दाना डालने से व्यापार एवं नौकरी में तरक्की होती है. आपने लोगों को पक्षियों को दाना डालते देखा भी होगा.
  5. आपने देखा होगा कि कुछ लोग कौओं को दाना डालते है. माना जाता है कि ऐसा करने से पितरों को खुश किया जाता है.
  6. आपने देखा होगा कि कुछ लोग मंगलवार के दिन बंदरों को केले खिलाते है. ऐसा करना भी शुभ माना जाता है क्योंकि बंदरों को फल खिलाने से हनुमान बजरंग बली की कृपा रहती है. बंदरों को गुड़ और चना खिलाना भी शुभ माना जाता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...


Free App to Make Money




Free recharge app for mobile
Click here to download
Blogger द्वारा संचालित.