Header Ads

Breaking News

Ads

बडी उम्र में सेक्स की चाह क्यों नहीं हो पाती है पूरी - Kya bujurg bhi sex karna chahte hai?

बडी उम्र में सेक्स की चाह क्यों नहीं हो पाती है पूरी - Kya bujurg bhi sex karna chahte hai?

कई महिलाओं और पुरूषों को जिनकी उम्र 40-45 से ऊपर होती है उनमें सैक्स की तीव्र इच्छा जागृत होती है लेकिन वे लोग अपनी इस संकीर्ण सोच की वजह से यह काम करना पसन्द नहीं करते हैं। जिसके चलते वह अकेले में कुछ ऎसे साधनों का प्रयोग करते हैं जो उन्हें नहीं करने चाहिए। उम्र के इस पडाव पर आकर महिला और पुरूष दोनों को यह महसूस होने लगता है कि हमारे बच्चे बडे हो रहे हैं हमें सेक्स के प्रति अपना नजरिया बदलना चाहिए।


उन्हें अपने साथी के साथ सेक्स की इच्छा और प्यार की चाह रहती है। लेकिन अपने बढते बच्चों के कारण उन्हें अपनी सेक्स इच्छा को लेकर ग्लानि महसूस होती है। वे जबरदस्ती स्वयं पर संयम रखने का प्रयास करते हैं।

बकि सबसे पहले उन्हें अपने दिमाग से इस बात को निकाल देना चाहिए कि उनकी उम्र हो रही है और उनके बच्चे हैं जिसके कारण उन्हें सैक्सुअल लाइफ एंजॉय नहीं करनी चाहिए। इस सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए कि जब तक आपकी इच्छा और शरीर साथ देता है, तब तक सैक्स लाइफ एंजॉय करने की पूरी आजादी है।

ऎसे बहुत से पुरूष महिलाएँ हैं जिन्हें इस तरह की चाह रहती है। इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की कोई ग्लानि को पनपने न दें। अपनी सेक्सुअल लाइफ का मजा लें। लेकिन कई बार 45 वर्ष के आसपास पहुंच चुकी महिलाओं को अपने पति या साथी के साथ सैक्स करने के बाद सन्तुष्टि का अभाव महसूस होता है।

 

कई बार वे ऑर्गेज्म तक भी नहीं पहुंच पाती। लेकिन जब उन्हें उनकी उम्र की दूसरी महिलाएँ अपने पति के साथ सैक्स सम्बन्धों के बारे में बताती हैं तो उन्हें अपने आप में कमी का अहसास होता है। इस बात के लिए उन्हें अपनी सोच बदलनी चाहिए।

हर किसी की सेक्सुअल लाइफ अलग-अलग होती है, जिसकी तुलना किसी और के साथ नहीं की जा सकती। इसलिए दूसरों के पास क्या है या फिर वे क्या कर रहे हैं, इन सब बातों को छोड दें और अपनी सैक्स लाइफ पर ध्यान दें।

45 की उम्र की महिलाओं में कई कारणों से ऑर्गेज्म तक न पहुंच पाना एक आम समस्या होती है। कई बार ऑर्गेज्म तक पहुंचने में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पडता है। इस मामले में उन्हें खुलकर अपने पति या साथी से बात करनी चाहिए।

 

दोनों मिलकर ऎसे कई नए तरीके अपना सकते हैं जिससे दोनों सेक्सुअल लाइफ में सन्तुष्टि पाने के साथ इसे भरपूर एंजॉय भी कर सकें। यदि इन सब के बावजूद आपको दिक्कतों का सामना करना पडता है तो आप किसी अच्छे सेक्स काउंसलर या सेक्सोलॉजिस्ट से सम्पर्क करके अपनी समस्या का निवारण पा सकते हैं।