For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

लो ब्लड प्रेशर की बीमारी के लिए घरेलु नुस्खे - Low BP ka gharelu upchar deshi upay

लो ब्लड प्रेशर की बीमारी के लिए घरेलु नुस्खे - Low BP ka gharelu upchar deshi upay - आज हम इस पोस्ट में low BP की बीमारी के लिए कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आए है, निम्न रक्तचाप को ही अंग्रेज़ी में हाइपोटेंशन और लो ब्लड प्रेशर के नाम से जाना जाता है। लो बी पी होने के पीछे कई कारण हो सकते है जैसे भोजन तथा पानी की कमी, अधिक शारीरिक तथा मानसिक परिश्रम, ज्यादा खून का बह जाना आदि। Low BP यानि निम्न रक्तचाप की बीमारी के लिए आप निम्नलिखित तरीके आजमा सकते है।

low blood pressure,लो ब्लड प्रेशर की दवा,लो बीपी के उपाय,लो ब्लड प्रेशर,ब्लड प्रेशर लो होने पर क्या करे,लो ब्लड प्रेशर क्या है, Low BP ka upchar, Gharelu upay
  1. गुड़ इसके लिए सबसे अच्छी दवा है। ये गुड़ पानी में मिलाकर, नमक डालकर, नीबू का रस मिलाकर पी लीजिये। एक ग्लास पानी में 25 ग्राम गुड, थोडा नमक, नीबू का रस मिलाकर दिन में दो-तिन बार पिने से लो BP सबसे जल्दी ठीक हो जाएगागा।
  2. एक और अच्छी दवा है.. अगर आपके पास थोड़े पैसे है तो रोज अनार का रस पियो नमक डालकर इससे बहुत जल्दी Low BP ठीक हो जाती है।
  3. गन्ने का रस पीये नमक डालकर ये भी Low BP ठीक कर देता है।
  4. संतरे का रस नमक डाल के पियो ये भी Low BP ठीक कर देता है।
  5. अनन्नास का रस पीये नमक डाल कर ये भी Low BP ठीक कर देता है।
  6. Low BP के लिए और एक बढ़िया दवा है मिसरी और मक्खन मिलाकर खाओ – ये भी Low BP की अच्छी दवा है।
  7. Low BP के लिए और एक बढ़िया दवा है दूध में घी मिलाके पियो, एक ग्लास देशी गाय का दूध और एक चम्मच देशी गाय का घी मिलाकर रात को पिने से Low BP बहुत अच्छे से ठीक होगा।
  8. एक और अच्छी दवा है Low BP की और सबसे सस्ती भी, वो है नमक का पानी, दिन में दो तिन बार नमक का पानी पीओ, जो गरीब लोग है ये उनके लिए सबसे अच्छा है।
आपने पूरी post पढ़ी बहुत बहुत धन्यववाद !! अब इसे आगे share भी करें, क्या पता किसी के काम आ जाए।

कोई टिप्पणी नहीं