For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

सप्ताह के इस दिन तेल कभी भी ना खरीदें. Week ke is day ko tel na khariden..

किस दिन तेल खरीदना अशुभ होता है? कब तेल खरीदने से हो सकता है नुकसान? क्यों और किस दिन नहीं खरीदना चाहिए तेल? ऐसा दिन कौनसा है जिस दिन तेल नहीं खरीदना चाहिए? सप्ताह के इस दिन तेल कभी भी ना खरीदें. Week ke is day ko tel na khariden..

शनिवार से जुड़ी हमारे यहां कई मान्यताएं हैं जैसे शनिवार को कोई नया काम शुरू नहीं करना चाहिए, बाल नहीं कटवाना चाहिए, ऐसी ही एक मान्यता है शनिवार के दिन तेल और लोहा नहीं खरीदना चाहिए दरअसल शनिवार के लिए कई नियम बनाए गए हैं जिससे शनिदेव का बुरा प्रभाव हम पर न पड़े।

 

इन्हीं नियमों में से एक है कि शनिवार के दिन घर में तेल खरीदकर नहीं लाना चाहिए। शनि को न्यायधिश माना गया है।

इसी वजह से यह काफी कठोर ग्रह है। इसकी क्रूरता से सभी भलीभांति परिचित हैं। इसी वजह से सभी का प्रयत्न रहता है कि शनि देव किसी भी प्रकार से रुष्ट ना हो। शनि गलत कार्य करने वालों को मॉफ नहीं करता। जिसका जैसा कार्य होगा उसे शनि वैसा ही फल प्रदान करता है।

ज्योतिष के अनुसार शनि के कोप से बचने के लिए ऐसे कई कार्य मना किए गए हैं जो शनिवार के दिन हमें नहीं करने चाहिए। इन्हीं कार्यों में से एक कार्य यह वर्जित है कि शनिवार को घर में तेल लेकर नहीं आना चाहिए।

क्योंकि तेल शनि को अतिप्रिय है और शनिवार को तेल का दान किया जाना चाहिए। इस दिन तेल घर लेकर आने से शनि का बुरा प्रभाव हम पर पड़ता है। यदि घर के किसी सदस्य पर शनि की अशुभ दृष्टि हो तो उसके लिए यह और भी अधिक बुरा फल देने वाला सिद्ध होगा।

इन बुरे प्रभावों से बचने के लिए शनिवार के दिन घर में तेल लेकर न आए बल्कि तेल का दान करें और शनि देव को तेल अर्पित करें।

कोई टिप्पणी नहीं