Header Ads

Breaking News

Ads

सचिन तेंदुलकर की 48 घंटों में खेली गई ये 2 पारियां सदा याद रहेगी - Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर की 48 घंटों में खेली गई ये 2 पारियां सदा याद रहेगी - Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर ने 48 घंटों के दरमियान अपने करियर की दो बेहतरीन पारियां खेली थीं। एक प्रमोशनल ईवेंट के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए सचिन तेंदुलकर ने शारजहां में खेले गए उस मैच के बारे में बताया जब उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था।



सचिन ने बताया कि शारजहां में अप्रैल के महीने में खेलना कितना शारीरिक रूप से कठिन था। उस समय ऑस्ट्रेलिया एक अजेय टीम थी और ऐसी टीम के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलना अपने प में बड़ी बात थी। सचिन ने वर्चुअल नॉकआउट मैच में 143 रनों की पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में सचिन को अंपयार के गलत फैसले का शिकर होना पड़ा था। सचिन की शानदार पारी के बावजूद भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ये मैच 25 रनों से मैच हार गई थी। हालांकि भारत त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंच चुका था भारत को फाइनल ऑस्ट्रेलिया के साथ दो रात के बाद खेलाना था।

सचिन ने मीडियाा से बात करते हुए कहा- 'अप्रैल महीने की परिस्थितियों को देखते हुए तापमान काफी ज्यादा था और आप अपने जूतों और मोजों में इसकी गर्मी महसूस कर सकते थे और पहली चीज आपको करनी थी कि आप अपना पैर बर्फ से भरी बाल्टी में डालें।' गौरतलब है कि लगभग 48 घंटे बाद खेले गए इस मैच में सचिन ने 134 रनों की पारी खेली थी। जिसकी बदौलत भारत ने फाइनल जीता था। इस मैच में सचिन ने शेन वॉर्न जैसे बड़े गेंदबाज की जमकर धुनाई की थी।