For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

सेक्स करने के लिए यह समय क्यों अच्छा होता है? - 5:48 am to sex

सेक्स करने के लिए यह समय क्यों अच्छा होता है? - 5:48 am to sex..

क्या आप जानते हैं अंतरंग संबंधों के लिए सबसे उपयुक्त समय क्या होता है? हो सकता है कि आपने कभी भी इस बारे में सोचा न हो लेकिन शोधकर्ताओं ने इस पर काफी गहन अध्ययन किया है। अंतरंग संबंध के लिए रात का समय नहीं ब‍ल्क‍ि सुबह 5:48 का समय सबसे बेहतर होता है। ये वो वक्त होता है जब सामान्यतः लोग सुबह की सैर और योगा के लिए सोचते हैं।



इटैलियन शोधकर्ताओं के अनुसार, सुबह के इस वक्त महिला और पुरुष दोनों में टेस्टोस्टेरॉन का लेवल सबसे उच्च होता है। अंतरंग संबंधों के लिए टेस्टोस्टेरॉन पहली आवश्यकता है। इसके साथ ही दोनों का एनर्जी लेवल भी उच्च होता है।

वहीं मानसिक रूप से भी दोनों कहीं उलझे हुए नहीं होते हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो अंतरंग संबंधों के लिए इससे बेहतर समय कोई दूसरा नहीं हो सकता। शोधकर्ताओं का कहना है इस दौरान अंतरंग संबंधों में संतुष्टि का औसत भी ज्यादा होता है। इससे पूर्व एक अन्य स्टडी में कहा गया था कि सूरज की रौशनी से टेस्टोस्टेरॉन और अधिक सक्रिय हो जाता है।

शोध के अनुसार, सुबह के वक्त आदमी जब तक अपनी आंखें नहीं खोलता है उस वक्त तक भी उसका टेस्टोस्टेरॉन लेवल उच्च ही रहता है। ये सामान्य से 25-50 प्रतिशत तक अधिक होता है। जबकि दिन में और रात के वक्त ये कई कारकों की वजह से प्रभावित होता है।

कोई टिप्पणी नहीं