इस प्रकार शारारिक सम्बन्ध करने से टूट सकती है रीढ़ की हड्डी - Bad position of sex

क्या आप जानते हैं सेक्स के दौरान कई गंभीर चोटें भी आ सकती हैं। सेक्स के बेशक कई हेल्थ बेनिफिट्स हैं लेकिन उसके नुकसान भी है। ब्रिटेन की रिसर्च के मुताबिक ब्रिटेन में 20 में एक व्यक्ति सेक्स के दौरान घायल हो जाता है।

 

अपने फुटबॉलर हस्बेंड ली चैपमैन के साथ सेक्स‍ के दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी टूट गई थी।

सैटर्डेज सिंगर रोशेल हुम्सी ने भी इस बात को एडमिट किया था कि हस्बेंड के साथ सेक्स के दौरान उन्हें इमरजेंसी में जाना पड़ा था।

ये सर्वे पेन रिलीफ जेल पोलर फ्रॉस्ट द्वारा करवाया गया था जिसमें पाया गया कि ब्रिट्स बहुत ही एडवेंचरस और रेक्लिस लवर्स होते हैं।

सेक्स के दौरान चोट लगाने के कारण - इस फील गुड हार्मोन के गढ़ने से उस समय तुंरत दर्द या इंजरी महसूस नहीं होती। सेक्स के दौरान शरीर में एंडोर्फिन हार्मोन का लेवल बहुत बढ़ जाता है। गलत पोजीशन या कंफर्ट पोजीशन में सेक्स ना करने से भी चोटिल हो सकते हैं, इसके अलावा अगर आपकी स्ट्रेंथ कम है या फिर आप वीक हैं और पूरी तरह से फिट नहीं है तब भी आप चोटिल हो सकते हैं। कंफर्ट जगह पर सेक्स ना करने से यानि बेड के बजाय सोफा,कुर्सी या टेबल पर सेक्स करने से ऐसा होता है।

ये है वो हिस्सों जिनमे परेशानी होती है - क्रेक होना, रीढ़ की हड्डी का बैक पेन होना या कमर में मोच आना, मसल्स पेन होना, एडियों का मुड़ना, पैर में दर्द होना..

अन्य रिसर्च सेन्टर का यह है कहना - इसी तरह की एक अन्य रिसर्च आई थी जिसमें कहा गया था कि सेक्स के दौरान एक्साइटमेंट में लोग ना सिर्फ खुद को चोट पहुंचा बैठते हैं उसके अलावा कुछ ऐसी चीज़ो का भी नुकसान करते है जो की काफी कमज़ोर होती है।

एक टिप्पणी भेजें