16/07/2017

संबंध बनाने से महिलाओ को होते है कई तरह के फायदे - Benefits of Relationship Women

loading...

संबंध बनाने से महिलाओ को होते है कई तरह के फायदे - Benefits of Relationship Women

रोजाना संबंध बनाने को लेकर सब अपनी-अपनी राय देते है..कई लोगो का मनना है,संबंध बनाने से स्वास्थ्य पर असर पड़ता है!लेकिन आज हम आपको बताएंगे की रोजाना संबंध बनाने से महिलाओ को होते है कई तरह के फायदे, संभोग की प्रक्रिया के दौरान शरीर से ऑक्सीटोसिन नामक हार्मोन रिलीज होते हैं ,जो मूड को अच्छा रखने के लिए लाभदायक है और आपको तनावमुक्त रखने में मददगार हो सकते हैं।



रोजाना संबंध से आनंद की अनुभूति भी होती है,और इससे महिलाओ की संबंध के प्रति इच्छा उज्वल रहती है! ऐसे ही कुछ फायदे हम आपको बताने जा रहे है...

1. यह कहा जाता है,रोजाना संबंध बनाने से बॉडी की एक्सरसाइज होती है,जिससे महिला एक दम फिट और तनावमुक्त रहती है!

2. ये माना जाता है की रोजाना संबंध बनाने से महिला हो या पुरुष दोनों के स्वास्थ्य में लाभ होता है लेकिन महिलाओ को पुरुषो के मुकाबले ज्यादा लाभ होता है!

3. एक स्टडी के अनुसार ये सामने आया जो महिलाये पुरुषो के हफ्ते में दो चार बार संबंध बनाती है उन्हें हार्ट अटैक होने का खतरा कम होता है क्योंकि इस क्रिया से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है।

4. अगर महिलाये रोजाना संबंध बनाये तो उनकी बॉडी से ऑक्सोटोसिन नामक हार्मोन रिलीज़ होता है,ये हॉर्मोन अच्छे मूड को बनाये रखने में मददगार होता है !

5. रोजाना संबंध बनने से शरीर में DHEA नामक कंपाउंड निकलता है, जिसकी मदद से त्वचा में निखार आता है,और झुर्रिया ख़त्म होजाती है,जिससे त्वचा में सॉफ्टनेस आती है और बुढापे का असर काफी देर से आता है

6. महिलाये अकसर आपने शरीर के अकार को को लेकर चिंतित रहती है ,हम आपको बता दे जो महिलाये रोजाना संबंध बनाती है उनके शरीर का आकर सही रहता है! स्ट्रेस और टेंशन दूर करने के लिए सेक्स बड़ी भूमिका निभाता है।

संबंध बनाने से महिलाओ को होते है कई तरह के फायदे - Benefits of Relationship Women Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Satish Kumar

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें