आपका पार्टनर धोखा देगा या प्यार करेगा, ये सब जानिये उसकी राशी से - Cheating or love

आपका पार्टनर धोखा देगा या प्यार करेगा, ये सब जानिये उसकी राशी से - Cheating or love

हर किसी को अपने जीवनसाथी के बारे में जानने और समझने का इच्छा होती है। ज्‍योतिष विधा इसमें आपकी सहायता करती है। इस विद्या के माध्‍यम से आप जान सकते हैं कि आपका साथी आपके साथ रहेगा या नहीं और आपको धोखा देगा या नहीं।



ज्‍योतिष के अनुसार जानिए आपका जीवनसाथी  इस तरह तो नहीं है.....

मेष राशि - इस राशी के धारक स्‍वतंत्रता पसंद होते है अगर कोई उनकी स्‍वतंत्रता में खलल डालता है तो वह इसे बर्दाश्‍त नहीं करते और अपना समर्पण वापस ले लेते हैं।

वृषभ राशि - अगर आपका पार्टनर इस राशि का है तो आप बहुत ही लकी है। इस राशि के जातक बहुत ही ईमानदार और समर्पण वाले होते है। यह अपने जीवन नें आने वाली हर समस्या को बहुत ही आसानी से हल कर लेते है।

मिथुन राशि - अगर आपका पार्टनर इस राशि का है तो आपके लिए थोड़ी कठिनाई हो सकती है। क्योंकि इस राशि के जातक दिलो से देखने में बहुत ही माहिर होते है। अगर आप इस राशि के जातक के साथ आप संबंधों में है या शादी हो चुकी है तो आपको उन पर नजर रखने की जरुरत है।

कर्क राशि - कर्क राशि के लोगों से संबंधों में एक बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि ये इनके और इनके परिवार के बीच कभी न आने की कोशिश करें अन्‍यथा ये आपको नजरअंदाज कर सकते हैं। लेकिन यह भी है कि इस राशि के लोग कभी विश्‍वास को तोड़ते नहीं है।

सिंह राशि - इस राशि के जातक को सही मायनों में अपना बनाने के लिए आपको कुछ ज्‍यादा ही मेहनत करनी होगी। इस राशि के लोगों में अपने आप को राजा समझने की आदत होती है और उसी प्रकार के इनके लक्षण होते हैं।

कन्‍या राशि - इस राशि के लोगों को स्‍वार्थी माना जाता है और अगर इन्‍हें लगता है कि उन्‍हें अपने साथी से वो नहीं मिल रहा है जो वह चाहते है तो यह रिश्‍ता तोड़ने में वक्‍त नहीं लगाते हैं। यह इतने शातिर होते है कि जब यद धोखा देते है तो अपनी सफाई इस तरह देते है कि सामने वाले को विश्वास हो जाता है।

तुला राशि - प्रेम के मामले में इस राशि के लोग दूसरों से अलग होते हैं उत्सुक और समर्पित, प्रेम इन्‍हें एक अलग ही जगह खड़ा कर देता है। अगर आपका साथी तुला राशि का है तो इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वह आपको अपना आदर्श मानता है।

वृश्चिक राशि - इस राशि के लोगों का फंडा जैसे को तैसा की तरह होता है। अगर आप इनके प्रति वफादार है तो यह पूर्ण रूप से आपके प्रति वफादार रहेंगे लेकिन आपने इन्‍हें धोखा दिया तो यह आपको भी धोखा देने में देर नहीं लगाएंगे।

धनु राशि - यह कहने में तो अजीब है पर सच भी है कि इस राशि के लोग आसानी से अपने पार्टनर को धोखा दे सकते हैं। अगर आप धनु राशि के जातक से प्रेम करते हैं तो कभी इनकी निजी जिन्दगी में झांकने की कोशिश ना करें।

मकर राशि - इस राशि के जातकों को सबसे अच्छा जीवनसाथी माना जा सकता है क्‍योंकि अगर कुछ गड़बड़ है भी तो ये उसे सुलझाने के लिए ये सब्र से काम लेते हैं।

कुंभ राशि - इनका एक फंडा होता है ये संबंधों में खुलापन, रोमांच और सरप्राइज पसंद करते हैं। अगर इन्‍हें ये सब नहीं मिलता तो यह कभी भी धोखा दे देते हैं।

मीन राशि - इस राशि के लोग काफी चंचल और भावुक किस्‍म के होते हैं। जिसके कारण इनके जीवन में कई प्रेम प्रसंग बन जाते हैं। इसी कारण इनपर थोड़ा सोच-समझकर ही विश्वास करें।

एक टिप्पणी भेजें