एक ऐसा देश जहां पुरुषों से जबरदस्ती संबंध बनाती हैं महिलाएं - Forcible relations with men

एक ऐसा देश जहां पुरुषों से जबरदस्ती संबंध बनाती हैं महिलाएं - Forcible relations with men

दुनिया में हम अक्सर सुनते हैं कि लड़कियों के साथ आए दिन छेडछाड होती रहती है। औरतों के साथ हो रहे अत्याचारों के बारे में सुन कर आप यह सुन कर हैरान रह जाएगें कि दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां पर महिलाएं जबरदस्ती पुरूषों के साथ संबंध बना सकती हैं।

जी हां ऐसा नॉर्थेर्न नाइजीरिया की तुआरेग जनजाति में होता है। इस जनजाति की महिलाएं सारी दुनिया से अलग हैं। यहां की महिलाओं को दुनिया भर के मर्दों के बराबर अधिकार मिलते हैं।



यहां पर औरतें बेखौफ घुमती हैं और लड़के पर्दे में रहते हैं। इस जाति में यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। वैसे तो महिलाओं को शादी के बाद भी किसी भी पुरुष के साथ संबंध बनाने की अनुमति नही होती लेकिन यहां की लडकियां अपनी मर्जी से किसी भी पुरुष के साथ संबंध बना सकती हैं।

इस जन जाति की महिलाएं घूंघट नही पहनती जबकि पुरुषो को घूंघट के जैसा कपडा पहनते हैं l जिसमे आंख और नाक को छोड़ के बाकि का चेहरा ढका होता है। लड़के के थोडा सा बड़ा होने पर उसे इस तरह के कपड़े पहनने पडते हैं।

लड़कियां यहां पर कभी भी तलाक ले सकती हैं और तो और महिलाए शादी से पहले भी किसी के साथ संबंध बना सकती हैं। इस बात के लिए वह पूरी तरह से स्वतंत्र है।यहां पर मर्दों को अपनी मर्जी से कुछ करने की आजादी नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें