For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

बिना कुछ खाए - पिए भी आप बिस्तर पर पूरा मजा ले सकते है - Fun on bed

बिना कुछ खाए - पिए भी आप बिस्तर पर पूरा मजा ले सकते है - Fun on bed

आज कल की भागती-दौड़ती ज़िन्दगी में कई लोग अपनी सेक्स लाइफ को सही तरह से नहीं जी पा रहे हैं। इसका कारण खुद इंसान का नया लाइफस्टाइल हैं। जिसमे इंसान के पास समय की बहुत कमी है। पर अगर आप सुबह कुछ मिनट के लिए दौड़ते है तो आप अपनी सेक्स लाइफ को और हसीं बना सकते हैं।



हफ्ते में कम से कम तीन बार आधे घंटे की कसरत पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या और गुणवत्ता बढ़ाती है। ऐसा एक नए शोध में पता चला है। रिप्रोडक्शन नाम की एक पत्रिका में छपा यह शोध लगभग 261 पुरुषों पर किया गया। वे पूरी तरह से सेहतमंद थे और उनमें शुक्राणुओं से जुड़ी कोई भी दिक्कत नहीं थी।

सभी पुरुषों के चार समूहों में बांटा गया। पहला, जिन्हें किसी भी तरह की कसरत नहीं करनी थी, दूसरा एक हफ्ते में तीन बेहद तेज़ कसरत करने वाला समूह और तीसरा एक हफ्ते में तीन बार सामान्य कसरत करने वाला समूह (आधा घंटा) और चौथा पूरे हफ्ते तेज़ कसरत करने वाला (एक घंटा) समूह।

इस रिसर्च में पाया गया कि सामान्य कसरत करने वाले समूह के पुरुषों में नतीजे सबसे अच्छे रहे। पहले समूह को छोड़ दें तो सभी तीन समूहों में शामिल पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या और उनके गुण और भी बेहतर हुए। शोध के मुताबिक, कसरत ना करने वाले समूह की तुलना में कसरत करने वाले तीनों समूह के पुरुषों का वज़न घटा और उनके शुक्राणु की गुणवत्ता बढ़ गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं