For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

क्या कारण है जिससे एक लड़की दूसरी लड़की की तरफ आकर्षित होती हैं? - Girl charm

क्या कारण है जिससे एक लड़की दूसरी लड़की की तरफ आकर्षित होती हैं? - Girl charm

ऐसा नहीं कि महिलाएं केवल पुरुषों की ओर ही आकर्षित होती हैं। आप मानें या न मानें, लेकिन यह सच है कि ज्यादातर महिलाएं, दूसरी महिलाओं की ओर भी आकर्षित होती हैं और ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि एक नई स्टडी का यही कहना है कि आधी से अधिक महिलाएं दूसरी महिलाओं की ओर अट्रैक्ट होती हैं।



इस नई रिसर्च की मानें तो औरतें होमो और हेट्रो सेक्शुअल दोनों होती हैं और यह स्वाभाविक भी है, जो उम्र बढ़ने पर और ज्यादा हो जाती है। बोइज़ी स्टेट यूनिवर्सिटी ने अपने इस रिसर्च में 484 हेट्रोसेक्शुअल महिलाओं को शामिल किया, जिनमें से 60 पर्सेंट महिलाएं दूसरी महिलाओं की ओर अट्रैक्ट होतीं नज़र आईं। उनमें से 45 पर्सेंट महिलाओं ने महिला को किस किया और 50 पर्सेंट समलैंगिक के सपनों की दुनिया में खोई नज़र आईं।

बोइज़ी स्टेट यूनिवर्सिटी में साइकॉलजी की एक प्रफेसर एलिज़ाबेथ मॉर्गन कहती हैं कि सीधी-सादी महिलाओं  में दूसरी महिलाओं के लिए फ्रेंडली लगाव जैसी भावना कुछ ज्यादा ही मौजूद होती है। कहा गया है कि अधिकतर महिलाओं की फ्रेंडशिप किसी रोमांटिक रिलेशनशिप के बहुत करीब होती है। डेली मेल को दिए बयान में प्रफेसर ने यह भी कहा कि महिलाएं एक-दूसरे से भावनात्मक रूप से जुड़ी होती हैं, जो उनके बीच यौन संबंधों और रोमांटिक भावना को पैदा करने का मौका देती है।

कोई टिप्पणी नहीं