For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

इन तरीको से बनाए सर्दियों में सेक्स लाइफ को अच्छा - Good sex life

इन तरीको से बनाए सर्दियों में सेक्स लाइफ को अच्छा - Good sex life

मौसम बदलने के साथ-साथ इंसान का मूड भी बदलता रहता है। वैवाहिक जीवन में भी यह बात लागू होती है। सर्दियों के मौसम में दूसरे सीजन की तुलना में सेक्स की इच्छा ज्यादा बढ़ जाती है। कुछ आसान उपाय करके इसे और ज्यादा खुशनुमा बनाया जा सकता है. यहां 5 बेहद जरूरी बातों की चर्चा की गई है...



कई बार लोग ज्यादा ठंड की वजह से स्नान करने को एकदम से टाल देते हैं। जिन्हें टालने की आदत हो जाती है, वे इसे एक-दो दिन से लेकर हफ्ते तक टाल देते हैं, जो सेहत के खयाल से अच्छी बात नहीं है। स्वास्थ्य के लिए जरूरी है कि हर दिन गुनगुने पानी से स्नान जरूर करें।

कामक्रीड़ा के दौरान अपने कपड़ों का पूरा खयाल रखें. बेहद कम या बिना कपड़ों के शारीरिक संबंध कायम करना मुसीबत का सबब बन सकता है। आपको अपने मूड के साथ-साथ कमरे के तापमान का भी खयाल होना चाहिए।

कई लोगों का मानना है कि वे शराब का सेवन करके सर्दियों का बेहतर ढंग से मुकाबला कर सकते हैं। यह सोच ठीक नहीं है। ऐसी चीजें छोड़कर आप अपने पार्टनर के साथ गर्मजोशी से बातें करें और एक-दूसरे को प्यार-भरी गर्माहट का एहसास करवाएं। शराब की कमी को चुंबन और आलिंगन से पूरा करने की कोश‍िश करें। इससे प्यार में ही इजाफा होगा।

रात का भोजन 9 बजे से पहले कर लें, तो बेहतर। ज्यादा भोजन आलस्य में इजाफा कर सकता है और इससे आप नींद की आगोश में जाकर चाहत के बावजूद कामसुख से वंचित हो सकते हैं। भोजन में हरी पत्तीदार सब्ज‍ियां, साग, टमाटर, मूल, गाजर आदि जरूर लें. च्यवनप्राश जैसी चीजों का भी सेवन कर सकते हैं।

ठंड की वजह से लोग उतना शारीरिक श्रम नहीं करते हैं, जितना करना जरूरी होता है। ठंड के मारे लोग मॉर्निंग वॉक व एक्सरसाइज को भी अक्सर टाल देते हैं। ऐसा उचित नहीं है। सर्दियों में सेहत के लिए और स्वस्थ वैवाहिक जीवन के लिए यह बेहद जरूरी है कि एक्सरसाइज किया जाए. इससे सेक्स की इच्छा में बढ़ोतरी होती है और जीवन का आनंद बरकरार रहता है।

कोई टिप्पणी नहीं