Header Ads

Breaking News

Ads

दूसरों की ये चीजें इस्तेमाल करने से बढ़ती हैं परेशानियाँ - Growing problems

जब हम किसी और की चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो कई बार वे चीजें हमारे लिए नकारात्मक एनर्जी लेकर आती हैं और हमारे दुर्भाग्य का कारण बन जाती हैं। इससे हम कई तरह की परेशानियों से भी घिर जाते हैं।

 

जानें, ऐसी कौन सी चीजें हैं जिसे न तो हमें दूसरों के साथ शेयर करना चाहिए और न ही किसी और की उन चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए...

1. पेन :- पेन एक ऐसी चीज है जिसे अक्सर हम दूसरों से मांग कर इस्तेमाल करते हैं और उसे वापस करना भूल जाते हैं। वास्तु के मुताबिक अगर किसी दूसरे का पेन लेकर इस्तेमाल करने के बाद न लौटाया जाए तो यह पैसों की तंगी का कारण बन सकता है।

2. घड़ी :- घड़ी भी पहनने वाले पर अच्छा और बुरा प्रभाव डालती है। दूसरों की घड़ी पहनने से उस व्यक्ति की एनर्जी का असर हम पर भी पड़ सकता है। इससे कई बार हमें असफलता और दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है।

3. बिस्तर :- कभी भी दूसरों का बिस्तर यानी बेडरूम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि इससे भी वास्तु दोष बढ़ता है। साथ ही इससे आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है।

4. रूमाल :- रूमाल एक ऐसी कॉमन चीज है जो अक्सर हम दूसरों का इस्तेमाल कर लेते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। किसी दूसरे व्यक्ति का रूमाल इस्तेमाल करना उन दोनों व्यक्तियों के बीच लड़ाई और तनाव का कारण बनता है। साथ ही दूसरों का रूमाल यूज करने से पैसों के नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है।

5. कपड़े :- ऐसी मान्यता है कि दूसरों के कपड़े पहनने से उनकी नकारात्मक ऊर्जा हम पर भी आने लगती है। इसलिए हमेशा दूसरों के कपड़े पहनने से बचना चाहिए।