जल्द ही आपको मिलेगी Internet की Fast स्पीड, बहुत जल्द आने वाला है 5G

जल्द ही आपको मिलेगी Internet की Fast स्पीड, बहुत जल्द आने वाला है 5G

सबसे तेज इंटरनेट या कुछ सेकंड में चार जीबी की फिल्म डाउनलोड होने के साथ हमें 4G का जो विज्ञापन देखने को मिल रहे हैं उसमें ही कई फायदे बताए जाते हैँ। लेकिन सोचो अगर 5G आ जाएगा तो उसके क्या फायदे होंगे और 5G से इंसान की जिंदगी कितनी बदल जाएगी। कुछ कंपनिया इसे जल्द से जल्द लाने की तैयारी में जुट चुकी हैं। लेकिन अब 5G के बारे में बहुत ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना पड़ेगा।



किसी भी यूटिलिटी को आसानी से कनेक्ट कर देगा। पार्किंग मीटर से लेकर सेल्फ ड्राइविंग कार तक सबकुछ 5G नेटवर्क से चल पाएगा। 5G नेटवर्क की खासियत यह रहेगी इस सुपरफास्ट नेटवर्क का फायदा उठाने के लिए कुछ नौजवान अपना स्टार्टअप भी शुरू करने जा रहे हैं। 5G नेटवर्क पर स्टार्टअप शुरू करने जा रहे ऐसे ही हैं मैट्ट हार्पर ने बताया है कि वह 5G नेटवर्क में किस तरह से अपना भविष्य देख रहे हैं और उन्हें किन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मैट्ट ने रिफ्ट नाम की जो कंपनी बनाई है वह लोगों को वर्चुअल नेटवर्क उपलब्ध कराएगी। मैट्ट अभी अपनी कंपनी के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं। जिन सेवाओं में ज्यादा इंटरनेट की खपत होती वह 4G के मुकाबले ज्यादा तेज स्पीड से मिलेंगी। 5G के आने के बाद तमाम नई सेवाओं को शुरू किया जाएगा। 5जी के लिए लोगों की आकाक्षाएं भी अपार हैं। लेकिन भारत में 5जी की सेवाएं एक बहुत बड़े व्यापारिक बदलाव गवाह बन सकती हैं। उन्होंने कहा कि 2020 तक भारत में 5जी सेवाएं शुरू हो सकती हैं।

एक टिप्पणी भेजें