लड़की कुंवारी है या नहीं इस बात का पता कैसे लगता है - Is girl virgin or not

लड़की कुंवारी है या नहीं इस बात का पता कैसे लगता है - Is girl virgin or not..

आज के लड़के जब पहली रात अपनी पत्नी के साथ होते है और शारारिक सम्बन्ध बनाते है तो यदि उस रात लड़की के प्राइवेट पार्ट की झिल्ली फटती है और थोड़ा - बहुत खून भी आता है तो ही उसे सही मानते है और यदि ऐसा ना हो तो लड़के सोचने लगते है कि शादी से पहले इसके किसी के साथ शारारिक सम्बन्ध बन चुके है लेकिन ऐसा कोई जरुरी नहीं है क्योंकि इस झिल्ली के फटने के अन्य भी कई कारण होते है और बेवजह ही यह किसी लड़की पर शक का कारण बन जाता है।

 

क्या आप जानते है कि शादी होने से पहले लड़की कुंवारी है या नहीं इस बात का पता कैसे लगता है। आइये आज हम आप को  लड़की की वर्जिनिटी के बारे में बताते है। कोई लड़की जिसका हाइमन बरकरार हो जिसने पहले कभी संभोग ना किया हो, उसे आप कैसे पहचान सकते है।

लड़की के प्राइवेट पार्ट के मुख की परतों में यो-नि कोरोना/हाइमन के भीतर 1-2 सेमी की श्लेष्मा झिल्ली होती है। जब एक लड़की पहली बार सम्बन्ध बनाती है तो यह हाइमन खिंचाव से फट सकता है। इससे पीड़ा होने के साथ कुछ रक्त भी निकल सकता है।

हालांकि ऐसे बहुत से मामले देखने में आए हैं जिनमें कौमार्य बरकरार होने के बावजूद हाइमन अक्षत नहीं था। कई मामलों में, पहली बार सहवास के दौरान भी रक्तस्राव बिल्कुल नहीं हुआ। वहीं कुछ मामलों में हाइमन ऑपरेशन, चोट, हस्तमैथुन, रूई के फाहे घुसने से या किसी प्रकार के अन्य दबाव के कारण फट गया था।

आज वर्तमान में हम  दुनिया भर के अब तक के इतिहास पर नजर डालें, तो पता चलेगा कि वर्जिनिटी को मूल्यों और संस्कारों से जोड़कर देखा जाता रहा है। कुछ लोगो का मानना की संस्कारो से लड़कियों की वर्जिनिटी का भी पता चलता है।

एक टिप्पणी भेजें